हम तेलंगाना विधेयक को विधानसभा में पारित नहीं होने देंगे: रेड्डी

  • हम तेलंगाना विधेयक को विधानसभा में पारित नहीं होने देंगे: रेड्डी
You Are HereNational
Sunday, December 08, 2013-1:02 AM

विजयवाडा : आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन.किरन कुमार रेड्डी ने आज कहा कि पृथक तेलंगाना विधेयक को राज्य विधानसभा में पारित नहीं होने दिया जायेगा। श्री रेड्डी ने यहां पुलिचिनताला परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करने के मौके पर आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब यह विधेयक राज्य विधानसभा में आयेगा तो इसे पारित नहीं होने दिया जायेगा। उन्होंने कांग्रेस हाईकमान से पूछा कि क्या वे पृथक तेलंगाना राज्य के गठन के लिए सहमति संबंधी पत्र देने वाले चन्द्रशेखर राव.वाई एस जगनमोहन रेड्डी और एन.चन्द्रबाबू नायडू के लिए राज्य का बटंवारा कर रहे है।

उन्होंने कहा जब यह पृथक तेलंगाना राज्य विधेयक विधानसभा में लाया जायेगा तब हम इसे पारित नहीं करेंगे। हम यह भी देखेंगे कि यह विधेयक संसद में कैसे पारित होता है। उन्होंने कांग्रेस हाईकमान पर राज्य के बटंवारे के संबंध में एकतरफा निर्णय लेने का आरोप लगाया।

श्री रेड्डी ने कहा कि राज्य में दो महीने से भी अधिक समय राज्य का बटंवारा किये जाने के खिलाफ शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन हुआ लेकिन दिल्ली में कांग्रेस पार्टी को यह नजर नहीं आया क्योंकि ऐसा लगता है कि कांग्रेस पार्टी ने अपने आंख. मुहं और कान बंद कर लिये हैं।

उन्होंने कहा कि कोई भी निर्णय लेने से पहले दोनों क्षेत्रों के लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखा जाना चाहिए था। उन्होंने कहा
कि यदि राज्य का बटंवारा हुआ तो माओवादी एवं सांप्रदायिक हिंसा का खतरा बढ सकता है और खुफिया प्रमुख ने भी इसकी पुष्टि की है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You