शिवराज के नेतृत्व में भाजपा की हैट्रिक, मोदी ने दी बधाई

  • शिवराज के नेतृत्व में भाजपा की हैट्रिक, मोदी ने दी बधाई
You Are HereNational
Sunday, December 08, 2013-12:15 PM

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की लहर के चलते मध्यप्रदेश में सत्तारूढ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हैट्रिक के साथ ऐतिहासिक विजय तय हो गई है हालांकि चौहान मंत्रिमंडल के कुछ सदस्य हार की कगार पर पहुंच गए हैं। गुजरात के मुख्यमंत्री और बीजेपी के पीएम इन वेटिंग नरेंद्र मोदी ने फोन कर शिवराज सिंह को जीत पर बधाई दी।

 

दोपहर बारह बजे तक मिले रूझानों के अनुसार 230 सीटों में से 152 से अधिक पर भाजपा निर्णायक बढत बनाए हुए है जबकि 66 से अधिक पर कांग्रेस प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। शेष सीटों पर बसपा, अन्य दलों और निर्दलीय प्रत्याशी आगे हैं। चुनावी तस्वीर साफ होते ही पूरे राज्य में भाजपा के समर्थकों में एक बार फिर खुशी का माहौल बन गया। मुख्यमंत्री निवास के साथ ही प्रदेश पार्टी मुख्यालय पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया।

 

इस बीच दिग्गज मंत्री कैलाश विजयवगीर्य महू से, लक्ष्मीकांत शर्मा सिरोंज से, कमल पटेल हरदा से, अनूप मिश्रा भितरवार से, नरोत्तम मिश्रा दतिया से पीछे चल रहे हैं। कांग्रेस के दिग्गज नेता सुरेश पचौरी भोजपुर से काफी पीछे चल रहे हैं। राघौगढ़ से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के पुत्र जयवर्धन सिंह और विपक्ष के नेता अजय सिंह चुरहट से आगे चल रहे हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You