दिल्ली में राजनीतिक गतिरोध दूर होने के संकेत नहीं, आप ने रखी शर्त

  • दिल्ली में राजनीतिक गतिरोध दूर होने के संकेत नहीं, आप ने रखी शर्त
You Are HereNational
Saturday, December 14, 2013-10:07 PM

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा सरकार गठन पर फैसला करने से पहले भाजपा और कांग्रेस पर कुछ नई शर्तें रखे जाने के बीच दिल्ली में बने राजनीतिक गतिरोध के दूर होने के कोई आसार नहीं दिख रहे हैं। वहीं उप राज्यपाल नजीब जंग ने मौजूदा राजनीतिक स्थिति के संबंध में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को एक रिपोर्ट सौंप दी। भाजपा ने स्पष्ट जनादेश नहीं होने की बात कहकर पहले ही राष्ट्रीय राजधानी में सरकार बनाने से इंकार कर दिया है।

विधानसभा चुनावों में दूसरे नंबर पर रही आप के नेता अरविन्द केजरीवाल ने आज उपराज्यपाल से मुलाकात की और उनसे समय मांगते हुए कहा कि सरकार बनाने का दावा करने के पहले वे भाजपा और कांग्रेस का जवाब जानना चाहेंगे। चुनावों के नतीजे घोषित हुए एक सप्ताह होने को है और सरकार गठन की दिशा में कोई स्पष्ट स्थिति नहीं होने के बीच दिल्ली में राष्ट्रपति शासन की संभावना बढऩे लगी है। उपराज्यपाल ने मौजूदा राजनीतिक गतिरोध के संबंध में राष्ट्रपति को विस्तृत रिपोर्ट भेजी है।

सूत्रों ने बताया कि जंग ने रिपोर्ट में भाजपा द्वारा सरकार बनाने के प्रति अनिच्छा और इस मुद्दे पर आप के रूख का जिक्र किया है। इसमें कहा गया है कि अभी की स्थिति में दिल्ली में सरकार गठन संभव नहीं है। उन्होंने बताया कि मौजूदा स्थिति पर गृह मंत्रालय को भी एक रिपोर्ट भेजी गयी है और उपराज्यपाल ‘‘निर्देश’’ की प्रतीक्षा कर रहे हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You