देश को विकास चाहिए, विभाजन नहीं: मोदी

  • देश को विकास चाहिए, विभाजन नहीं: मोदी
You Are HereNational
Sunday, December 29, 2013-4:59 PM

रांची:  आज झारखंड के रांची में गुजरात के मुख्यमंत्री और बीजेपी के पीएम इन वेटिंग नरेंद्र मोदी 'विजय संकल्प रैली' को संबोधित करेंगे। मोदी रैली को संबोधित करने के लिए मंच पर पहुंच गए हैं। वहीं मोदी के समर्थक काफी जोश में हैं। मोदी जिस मंच से रैली को संबोधित कर रहे हैं उसे संसद का आकार दिया गया है। मोदी इसी नकली संसद भवन से रैली को संबोधित कर रहे हैं।

मोदी ने रैली की शुरुआत सबसे पहले भारत माता की जय का नारा देकर किया। मोदी ने कहा कि बिरसा मुंडा की इस भूमि को मैं नमन करता हूं।  मोदी ने कहा कि झारखंड बलिदान की भूमि है और प्राकृतिक संपदा से संपन्न भी है फिर झारखंड के लोग गरीब क्यों हैं। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस की नीति के कारण झारखंड इतना पिछड़ा हुआ है। कांग्रेस पर बरसते हुए मोदी ने कहा कि इरादों के बल पर बदलाव होता है वादों के बल पर नहीं और कांग्रेस बस वादों करती है लेकिन बीजेपी इरादे लेकर आई है।

मोदी ने कहा कि झारखंड में 14 सीटें हैं और 2014 में चुनाव है तो बीजेपी को वोट दे झारखंड की जनता 14 सीटों से बीजेपी को विजयी बनाएं।  मोदी के साथ राजनाथ भी मंच पर मौजूद हैं।

राहुल गांधी पर निशाना साधा
मोदी ने एक बार फिर आज राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि महंगाई एवं भ्रष्टाचार को थामने के लिए कुछ नहीं किया जा रहा और कांग्रेस नेता बस ‘आकाशवाणी’ कर रहे हैं। मोदी ने यहां एक रैली में कांग्रेस उपाध्यक्ष की कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ दिल्ली में शुक्रवार को हुई बैठक का परोक्ष रूप से जिक्र करते हुए यह टिप्पणी की। उस बैठक में राहुल गांधी ने कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से महंगाई थामने और लोकपाल एवं लोकायुक्त विधेयक की तर्ज पर लोकायुक्त कानून लागू करने का आह्वान किया था। कांग्रेस नेता ने आदर्श सोसायटी घोटाले की आयोग द्वारा की गई जांच की रिपोर्ट खारिज करने के महाराष्ट्र सरकार के फैसले से असहमति जताई थी।

 

मोदी ने आज राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा, ‘‘प्राचीन काल में लोग आकाशवाणी सुनते थे और आकाशवाणी इस तरह आती थी कि मानों वे (आकाशवाणी करने वाले) अपने आसपास होने वाली घटनाओं से अनजान हों........ आज भी ऐसी ही आकाशवाणी हो रही है कि मुख्यमंत्री यह करेंगे, मुख्यमंत्री यह नहीं करेंगे। जो लोग भ्रष्टाचार में शामिल हैं........... यदि आकाशवाणी करने वाले लोगों के शब्दों में ईमानदारी है तो उन्हें इस बात का ख्याल करना चाहिए कि झारखंड में कांग्रेस के अंतर्गत ही भ्रष्टाचार कैसे पनपा। ’’

कांग्रेस पार्टी देश के लिए बोझ बन गई है
मोदी ने झारखंड की सभी चौदह लोकसभा सीटों पर पार्टी उम्मीदवार को जिताने की अपील करते हुए आज कहा कि इस समय कांग्रेस पार्टी देश के बोझ बन गई है। मोदी ने यहां रांची के धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में पार्टी की विजय संकल्प रैली में कहा कि दिल्ली की केन्द्र सरकार को लकवा मार गई है और महंगाई रोकने के लिए उनके ढाई वर्ष पहले दिए गए सुझावों पर अब तक मनमोहन सरकार ने कोई अमल नहीं किया है।

 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने तीन वर्ष पहले मुख्यमंत्रियों की बैठक महंगाई के मुद्दे पर बुलाई थी और उस बैठक में तीन कमेटियां बनी जिसे एक कमेटी का अध्यक्ष उन्हें बनाया गया। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी कमेटी की रिपोर्ट प्रधानमंत्री को सौंपी थीं लेकिन अभी तक इस पर कोई काम नहीं हुआ। मोदी ने कहा कि झारखंड में भ्रष्टाचार कांग्रेस की गोद में पनपा है इसका जवाब उन्हें देना चाहिए। उन्होंने कहा कि झारखंड न तो विकास हुआ है और न ही सुशासन का संकल्प है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सपनों का झारखंड बनाकर उनके चरणों में जब हम अर्पित करेंगे तब उन्हें सबसे ज्यादा सुकून होगा क्योंकि उन्होंने अलग झारखंड समेत उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ राज्य का निर्माण किया था।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You