शीतलहर की चपेट में जम्मू कश्मीर, सबसे ठंडा स्थान रहा लेह

  • शीतलहर की चपेट में जम्मू कश्मीर, सबसे ठंडा स्थान रहा लेह
You Are HereNational
Sunday, December 29, 2013-2:46 PM

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में शीतलहर का प्रकोप जारी है जबकि लद्दाख क्षेत्र के लेह में कल रात का न्यूनतम तापमान शून्य से 17.3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया जो इस मौसम का न्यूनतम तापमान है। मौसम विभाग ने नव वर्ष की पूर्व संध्या पर बर्फबारी होने की उम्मीद जताई है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने आज यहां बताया कि लेह में रात का न्यूनतम तापमान इस मौसम में अभी तक सबसे कम शून्य से 17.3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। इससे एक दिन पहले यहां रात का न्यूनतम तापमान शून्य से 14.9 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया था।

राज्य में लेह के बाद नजदीकी करगिल शहर दूसरा सबसे ठंडा स्थान रहा। यहां का न्यूनतम तापमान शून्य से 16.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। अधिकारी ने बताया कि इस मौसम में कारगिल का भी यह न्यूनतम तापमान रहा। जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर का न्यूनतम तापमान शून्य से 3.7 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

कश्मीर घाटी के प्रवेश द्वारा शहर के रूप में अपनी पहचान रखने वाले काजीकुंड का न्यूनतम तापमान शून्य से 4.0 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया जबकि इससे एक दिन पहले यहां का न्यूनतम तापमान शून्य से 3.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया था। पहलगाम रिसोर्ट का न्यूनतम तापमान शून्य से 7.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You