भाजपा के साथ आ सकते हैं अन्ना के ‘हमसफर’

  • भाजपा के साथ आ सकते हैं अन्ना के ‘हमसफर’
You Are HereNcr
Sunday, January 12, 2014-1:24 PM

नई दिल्ली (सुनील पाण्डेय): टीम अन्ना से अलग होकर राजनीतिक पार्टी और फिर कांग्रेस के साथ सरकार बनाने वाले अरविंद केजरीवाल से नाराज लोग अब नए ठिकाने की तलाश में जुट गए हैं। टीम अन्ना में अब 4 से 6 चर्चित चेहरे ही बचे हैं, जिसमें से कुछ लोग भाजपा का दामन थामने की फिराक में हैं। बदले राजनीतिक हालात और केजरीवाल सरकार को करारा जवाब देने के लिए टीम अन्ना के सामने एक विकल्प भाजपा भी है। भाजपा भी इनको अपने साथ लेने को तैयार हो गई है लेकिन उसे सही समय का इंतजार है।

सूत्रों के अनुसार, किरण बेदी व जनरल वी.के. सिंह के साथ 2 और लोग भाजपा में शामिल हो सकते हैं। किरण बेदी का नरेंद्र मोदी के समर्थन में खुलकर बोलना भी काफी कुछ स्पष्ट कर देता है। बता दें कि जनरल वी.के. सिंह ने कुछ दिनों पहले ही रेवाड़ी में पूर्व सैनिकों की रैली कर मोदी को बड़े सम्मान से नवाजा था।

भाजपा के विजय रथ का रोड़ा बनी आम आदमी पार्टी के खिलाफ भाजपा से ज्यादा टीम अन्ना की सदस्य किरण बेदी ही खुलकर बोल रही हैं। चूंकि, वह अरविंद केजरीवाल के भी आंदोलन में साथ रहीं, इसलिए केजरीवाल के खिलाफ भड़ास निकालने का उनके पास अच्छा मौका है। लिहाजा अगर वह भाजपा का दामन थाम लेती हैं तो उन्हें एक बड़ा राजनीतिक प्लेटफार्म मिल जाएगा।

भाजपा को भी इसका फायदा होगा। भाजपा को दिल्ली में एक सशक्त चेहरा मिल जाएगा, जिसकी अगुंली भाजपा के साथ पकड़कर वह सीधे अरविंद केजरीवाल की पार्टी से मुकाबला कर सकेगी। इसी तरह पूर्व जनरल वी.के. सिंह को हरियाणा की जिम्मेदारी मिल सकती है। वह चूंकि हरियाणा के रहने वाले हैं और भाजपा के पास हरियाणा का कोई दबंग चेहरा भी नहीं है।

सूत्रों की मानें तो अन्ना हजारे खुद तो भाजपा में शामिल नहीं होंगे, लेकिन पर्दे के पीछे वह भाजपा के पक्ष में काम करेंगे। पिछले महीने लोकपाल बिल पास होने पर कांग्रेस ने जहां इसका श्रेय खुद को लिया था, वहीं भाजपा ने इसका पूरा श्रेय अन्ना हजारे एवं उनकी टीम को दिया है। इस घटनाक्रम के बाद से ही भाजपा टीम अन्ना के ज्यादा करीब आ गई है। इस संबंध में भाजपा के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि टीम अन्ना के सामने भाजपा एक अच्छा विकल्प है। उनके मुताबिक टीम अन्ना के कुछ अहम सदस्य भाजपा के संपर्क में हैं। अभी उनके नामों का खुलासा करना ठीक नहीं है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You