थरूर को शोहरत दे सुख चैन छीन ले गया ट्विटर

  • थरूर को शोहरत दे सुख चैन छीन ले गया ट्विटर
You Are HereNcr
Sunday, January 19, 2014-1:07 PM

नई दिल्ली (मनीष राणा): केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की सोशल साइट्स पर खूब चर्चा रहती है। मगर सोशल मीडिया और खास तौर से ट्विटर उनके लिए हमेशा मुसीबत ही खड़ा करता आया है। 2010 में ललित मोदी के आई.पी.एल. को लेकर किए ट्वीट के चलते उन्हें अपना मंत्री पद तक गंवाना पड़ा था। अब ताजा मामले में उनकी पत्नी सुनंदा पुष्कर ने आरोप लगाया कि शशि थरूर का किसी पाकिस्तानी महिला के साथ संबंध है।

सुनंदा के ट्वीट के बाद जब थरूर ने दावा किया कि उनका ट्विटर अकाऊंट हैक कर लिया गया है। थरूर के अकाऊंट से विवादित ट्वीट बुधवार शाम को पोस्ट किए गए थे। जिसके बाद पूरे सोशल मीडिया में हलचल मच गई। इसके बाद वीरवार को दोनों पति-पत्नी सामने आए और संयुक्त बयान दिया। जिसमें उन्होंने कुछ गलत ट्वीट्स को विवाद का कारण बताया था। मगर अगले ही दिन शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर का शव दिल्ली के लीला होटल से बरामद हुआ।

सोशल मीडिया पर शशि थरूर छाए रहते हैं। ट्विटर पर उनके करीब 20 लाख फॉलोवर हैं। जिसके चलते उनका ट्विटर अकाऊंट और हर ट्वीट मीडिया की सुर्खियों में बना रहता है। मगर इस ट्वीट ने उन्हें जितनी लोकप्रियता दी है, उससे ज्यादा शशि थरूर का सुख चैन छीनने का काम किया है। 2010 में ट्विटर के कारण शशि थरूर को अपना मंत्री पद तक गंवाना पड़ा था और इस्तीफा देना पड़ गया था। तब तक शशि थरूर की सुनंदा से शादी नहीं हुई थी मगर गहरी मित्रता जगजाहिर थी। उस वक्त आई.पी.एल. के आयुक्त ललित मोदी ने आरोप लगाया था कि नई टीम कोच्चि के मालिकों को लेकर भ्रम की स्थिति है।

कोच्चि की टीम से विदेश राज्य मंत्री शशि थरूर की मित्र सुनंदा पुष्कर जुड़ी हुई हैं और सुनंदा के इसमें 70 करोड़ रुपए लगे हैं। मोदी ने अपने ट्विटर पर लिखा था कि एक बड़ी शख्सियत ने उनसे टीम के हिस्सेदारों के नाम सार्वजनिक न करने को कहा था। तब माना गया था कि उनका इशारा विदेश राज्यमंत्री शशि थरूर की ओर है। वहीं थरूर का आरोप था कि मोदी ने कोच्चि टीम का विरोध किया था और वो कोच्चि के स्थान पर अहमदाबाद को यह मौका देना चाहते थे।

बाद में इस मामले में गुजरात के मुख्यमंत्री और गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (जी.सी.ए.) के अध्यक्ष नरेंद्र मोदी का नाम भी शामिल हो गया था। बाद में संसद में भी कांग्रेस को विपक्ष ने इस मुद्दे पर घेर लिया था। जिसके चलते शशि थरूर को मंत्री पद से इस्तीफा तक देना पड़ा था। अब ताजा मामले में पूरा विवाद शशि थरूर और पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के प्यार भरे ट्वीट्स के सामने आने के बाद शुरू हुआ था। इसके बाद बुधवार को थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर ने आरोप लगाया था कि उनके पति का एक पाकिस्तानी पत्रकार के साथ संबंध है।

सुनंदा ने कहा था कि अब वह थरूर से तलाक लेना चाहेंगी। उन्होंने मेहर तरार को आई.एस.आई. का एजैंट बताया था। हालांकि इस मामले में बुधवार को थयर दंपति का संयुक्त बयान भी सामने आया था, जिसमें उन्होंने कुछ गलत ट्वीट्स को विवाद का कारण बताया है। मगर अगले ही दिन शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर का शव दिल्ली के लीला होटल में बरामद हुआ।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You