प्रधानमंत्री इन वेटिंग ही रहेंगे मोदी: माकन

  • प्रधानमंत्री इन वेटिंग ही रहेंगे मोदी: माकन
You Are HereNational
Monday, January 20, 2014-10:12 AM

नई दिल्ली: जवाबी हमला करते हुए कांग्रेस ने आज उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करने की भाजपा की असफल नीति की खिल्ली उड़ाते हुए उन्हें ‘‘प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री इन वेटिंग’’ बताया और कहा कि नरेन्द्र मोदी की भी यही नियति होगी।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और संचार विभाग के अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि जब से राहुल गांधी को 2014 के लिए चुनाव प्रचार का नेता घोषित किया गया है भाजपा बौखला गई है। उन्होंने कहा, ‘‘अपने प्रधानमंत्री इन वेटिंग के नाम की घोषणा करना भाजपा की आदत है। उन्होंने लाल कृष्ण आडवाणी को भी प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बताया था। वह पीएन-इन-वेटिंग ही रह गए। उन्होंने हर्षवर्धन और विजय कुमार मल्होत्रा को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया था । वे भी सीएम-इन-वेटिंग ही रह गए।’’

माकन ने कहा, कांग्रेस के नेताओं की पीएम या सीएम इन वेटिंग की घोषणा नहीं होती। वह सीधे प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री बनते हैं। हम भाजपा के असफल मॉडल को क्यों अपनाएं जबकि हमारे पास अपना सफल मॉडल मौजूद है। वह राहुल गांधी को कांग्रेस का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं बनाए जाने पर भाजपा के प्रधानमंत्री के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी द्वारा की गई टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे।

माकन ने मोदी द्वारा भाजपा के सत्ता में आने पर 100 स्मार्ट शहर बनाने के वादे पर भी चुटकी ली। कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘हम सोचा करते थे कि मोदी को इतिहास का कोई ज्ञान नहीं है। लेकिन उनके आज के भाषण से ज्ञात होता है कि उन्हें तथ्यों और वास्तविकता की समझ भी नहीं है। मोदी ने कहा कि वह 100 नए शहर बसाएंगे लेकिन तथ्य यह है कि संप्रग ने पिछले 10 वर्ष में 2,234 नए शहर बसाए हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You