अकबर रोड से कनॉट प्लेस 2 घंटे में

  • अकबर रोड से कनॉट प्लेस 2 घंटे में
You Are HereNcr
Tuesday, January 21, 2014-2:44 PM

नई दिल्ली (अजीत के. सिंह): अकबर रोड से कनाट प्लेस की दूरी तकरीबन 5 किलो मीटर है। आम तौर इस दूरी को तय करने में 10 से 12 मिनट का समय लगता है लेकिन सोमवार शाम इस दूरी को तय करने में लोगों को 2 घंटे का समय लगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अपने समर्थकों के साथ रेल भवन के पास धरने पर बैठने से कनाट प्लेस को अकबर रोड से जोडऩे वाली तकरीबन सभी सड़कों पर  ट्रैफिक जाम था।

फिरोजशाह रोड, संसद, मार्ग, कस्तूरबा गांधी मार्ग, जनपथ, अशोक रोड और इन सड़कों से सटी बाकी के सड़कों पर भी सोमवार शाम ट्रैफिक खचाखच भरा हुआ था। हालांकि इस कदर के जाम के बाद भी ट्राफिक पुलिस या दिल्ली पुलिस शायद ही कहीं नजर आ रही थी। अकबर रोड से बाहर निकलते ही सबसे पहला ट्रैफिक  जाम जनपथ पर देखने को मिला।

जनपथ से अशोक रोड पहुंचने में नवोदय टाइम्स की टीम को तकरीबन 30 मिनट का समय लगा। इन दोनों सड़कों को जोडऩे वाले गोलंबर पर ट्रैफिक पुलिस के कुछ कर्मचारी देखने को जरूर मिले लेकिन इनकी संख्या भी पर्याप्त नहीं थी। अशोक रोड से संसद मार्ग की की दूरी नवोदय टाइम्स की टीम ने तकरीबन 50 मिनट में तय की।

संसद मार्ग से कनाट प्लेस की दूरी तकरीबन एक किलो मीटर है। यह दूरी तय करने में हमारी टीम को तकरीबन 50 मिनट का समय लगा। यह सड़क भी पूरी तहर से ट्रैफिक से जाम थी। केजरीवाल के प्रदर्शन को देखते हुए रायसिना रोड और रफी मार्ग को शुक्रवार को आवागमन के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। ट्रैफिक जाम होने की मुख्य वजह इन दोनों सड़कों को वाहनों के आवागमन के लिए पूरी तरह से बंद करना भी रहा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You