कांग्रेस ‘डूबता जहाज़’ है और उस पर सवार लोग उसे छोड़ रहे हैं: बीजेपी

  • कांग्रेस ‘डूबता जहाज़’ है और उस पर सवार लोग उसे छोड़ रहे हैं: बीजेपी
You Are HereNational
Friday, January 31, 2014-3:44 PM

नई दिल्ली: संप्रग के घटक दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के सत्तारूढ़ गठबंधन से जुड़े रहने की समीक्षा करने और इस दल के शीर्ष नेता शरद पवार की भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी से कथित मुलाकात की खबरों पर मुख्य विपक्षी दल ने आज कहा कि कांग्रेस डूबता जहाज़ है और उस पर सवार लोग उसे छोड़ रहे हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने यहां कहा, ‘‘ मनमोहन का युग समाप्त हुआ।

राहुल गांधी असफल साबित हो चुके हैं। वे (घटक दल) जानते हैं कि कांग्रेस और संप्रग ने भारत को चौपट कर दिया है। कांग्रेस के सहयोगी दल विकल्प ढूंढ रहे हैं। कांग्रेस डूबता जहाज़ है और उस पर सवार लोग उसे छोड़ रहे हैं।’’  पवार ने हालांकि मोदी से मुलाकात की खबरों का खंडन किया है लेकिन उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने महाराष्ट्र में गठबंधन को लेकर कांग्रेस से स्पष्टीकरण मांगा है। राज्यसभा मेें भाजपा के उप नेता प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस के सहयोगी दल असंतोष इसलिए जता रहे हैं क्योंकि वे जानते हैं कि यह पार्टी अब नैया पार नहीं लगा सकती है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सहयोगी दलों का बदला रूख देश की भावना को दर्शा रहा है। उन्होंने सवाल किया, ‘‘कांग्रेस और संप्रग के साथ अब कौन रह गया है? चिदंबरम भाजपा से सवाल करते हैं कि उसके साथ कौन है। मैं उनसे कांग्रेस के बारे मे यही सवाल करता हूं। मायावती (बसपा) और मुलायम सिंह (सपा) बाहर से संप्रग का समर्थन कर रहे हैं लेकिन उनकी ओर से भी अब असंतोष के स्वर आने लगे हैं। द्रमुक उनसे पहले ही अलग हो चुका है। एनसीपी भी कांग्रेस से असहजता दिखाने लगी है। उसके लिए कोई सहयोगी दल नहीं बचा है।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You