AAP ने भ्रष्ट नेताओं की सूची में सोनिया और मोदी के नाम जोडऩे पर दी सफाई

  • AAP ने भ्रष्ट नेताओं की सूची में सोनिया और मोदी के नाम जोडऩे पर दी सफाई
You Are HereNational
Saturday, February 01, 2014-6:35 PM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने आज कहा कि उसने ‘भ्रष्ट नेताओं’ की सूची में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के नाम भी जोड़ लिए हैं जिन सभी के खिलाफ उसने लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार उतारने का निर्णय लिया है।

आप की राजनीतिक मामलों की समिति के सदस्य गोपाल राय ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘स्वयंसेवकों और पार्टी कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेने के बाद सोनिया गांधी और नरेंद्र मोदी के नाम सूची में जोड़े गए। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘सोनिया गांधी और मोदी के नाम इसलिए जोड़े गए क्योंकि उन्होंने भ्रष्ट नेताओं और भ्रष्ट राजनीति की अगुवाई की और उनका संरक्षण किया। हम इस तरह की राजनीति पर विराम लगाना चाहते हैं।’’  राय ने कहा कि मोदी का नाम भी सूची में शामिल किया गया क्योंकि वह नफरत की राजनीति का भी प्रतिनिधित्व करते हैं। पार्टी के नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि यह तय करना मीडिया का विशेषाधिकार है कि मोदी को किस श्रेणी में होना चाहिए।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कल पार्टी की राष्ट्रीय परिषद के सामने भ्रष्ट नेताओं की सूची पढ़ी थी जिनमें संप्रग के मंत्रियों समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता शामिल हैं। केजरीवाल ने कहा था कि पार्टी उन नेताओं के खिलाफ उम्मीदवार उतारेगी जो भ्रष्ट हैं, जिनका आपराधिक रिकार्ड है और जो वंशवादी राजनीति का प्रतिनिधित्व करते हैं।

राय ने कहा, ‘‘इस बार, हम भ्रष्ट तत्वों, आपराधिक छवि वाले नेताओं और वंशवादी राजनीति का प्रतिनिधित्व करने वालों को संसद में प्रवेश करने से रोकने के एकमात्र एजेंडे के साथ लोकसभा चुनाव लडेंग़े।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You