जीत के लिए भाजपा को चाहिए उम्मीद की किरण

  • जीत के लिए भाजपा को चाहिए उम्मीद की किरण
You Are HereNational
Saturday, February 08, 2014-12:24 AM
नई दिल्ली(सतेन्द्र त्रिपाठी): नई दिल्ली लोकसभा सीट पर भाजपा को कोई मजबूत उम्मीदवार नहीं मिल पा रहा है। हालात यह है कि भाजपा को इस सीट पर जीत के लिए एक उम्मीद की किरण चाहिए। इसके लिए पार्टी ने दो किरन पर निगाहें लगा रखी हैं। इतना नहीं सीट पर जीत का सपना पूरा करने के लिए ड्रीम गर्ल का भी सहारा लिया जा सकता है।
 
भाजपा के 2 विजय भी टिकट के लिए मैदान में कदमताल कर रहे है। वैसे इस सीट पर आप का दावा मजबूत नजर आ रहा है। विधानसभा चुनाव के समीकरण के हिसाब से झाडू कमल पर भारी पड़ती नजर आ रही है।पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के अजय माकन ने 4,55,867 वोट हासिल कर जीत पाई थी। भाजपा के विजय गोयल 2,68,058 वोट ले पाए थे, वह 1,87,809 वोट से हार गए थे। वर्ष 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में नई दिल्ली सीट की 10 सीटों में से 7 पर आप पार्टी ने जीत हासिल की है। यहां 3 सीटें ही भाजपा जीत पाई थी। 6 पर पार्टी व दूसरे व एक पर तीसरे नंबर पर चली गई।
 
 इस सीट पर पूर्व पुलिस अधिकारी किरन बेदी, फिल्म कलाकार किरन खेर के नाम पर चर्चा चल रही है। किरन बेदी ने फिलहाल इनकार कर रखा है। किरन खेर चंडीगढ़ से लडऩे के मूड में है। इनके अलावा ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी को भी पार्टी जीत का सपना पूरा करने के लिए उतार सकती है। दिल्ली भाजपा के दो दिग्गज विजय भी कतार में है। इनमें विजय कुमार मल्होत्रा व विजय जौली शामिल है। वैसे यहां से अरुण जेतली का नाम भी उछाला जा रहा है। आप पार्टी से यहां से अरविंद को लड़ाने की चर्चा जबरदस्त है। विकल्प में शाजिया इल्मी पर दांव खेला जा सकता है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You