छत्तीसगढ़ एनकाउंटर: 5 जवान जख्‍मी, 3 नक्‍सली ढेर

  • छत्तीसगढ़ एनकाउंटर: 5 जवान जख्‍मी, 3 नक्‍सली ढेर
You Are HereNational
Sunday, February 09, 2014-3:08 PM

जगदलपुर: महाराष्ट्र की सीमा से लगे छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बस्‍तर इलाके के सुकमा जिले में सुरक्षा बलों और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ में पांच जवान जख्‍मी हो गए हैं। इनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। सुरक्षा बलों की इसे बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। घटनास्थल से विस्फोटक सामग्री और आधुनिक हथियार भी बरामद किए गए हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार मुठभेड़ में छह अन्य नक्सली घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस के जवान काकलेर गांव के पास जंगल में कल देर शाम एक सूचना के आधार पर पहुंचे थे और वहां उनकी नक्सलियों के साथ मुठभेड हो गई।

 

सूत्रों ने कहा कि इस अभियान में महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ पुलिस के जवानों ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की। घटनास्थल के आसपास अब भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। सूत्रों ने कहा कि महाराष्ट्र की सीमा से सटे इस घने जंगल और पहाड़ी इलाके से तीन नक्सलियों के शव मिले हैं। इनमें से दो की पहचान दलम कमांडर और एक अन्य की पहचान ‘एलओसी कमांडर’ के रूप में हुई है। घटनास्थल का मुआयना करने के बाद पुलिस के अधिकारियों ने अनुमान लगाया है कि लगभग छह नक्सली घायल हुए हैं जिन्हें उनके साथी अपने साथ ले जाने में कामयाब रहे।

 

मौके से बड़ी मात्रा में गोला, बारूद और आधुनिक हथियार मिले हैं। सूत्रों ने कहा कि मुठभेड़ लगभग एक घंटे तक चली। फिलहाल पुलिस के जवानों के पूरी तरह सुरक्षित होने की जानकारी है। नक्सली अंधेरे और पहाडियों का फायदा लेकर भागने में सफल रहे। मौके से दैनिक उपयोग की वस्तुएं भी मिली हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You