पानी का बिल पहुंचा 50 से 60 हजार

  • पानी का बिल पहुंचा 50 से 60 हजार
You Are HereNcr
Tuesday, February 11, 2014-2:21 PM

नई दिल्ली: आप की सरकार में मुफ्त में पानी मिलना तो दूर, जल बोर्ड द्वारा भेजे गए पानी के बिल से उपभोक्ताओं के होश उड़ गए हैं। मामला टैगोर गार्डन एक्सटैंशन इलाके का है। यहां किसी का पानी का बिल 60 हजार, तो किसी के घर 50 हजार रुपए आया है। लोगों का आरोप है कि बिना पानी इस्तेमाल किए ही उनके इतने अधिक बिल आए हैं।

लोगों का कहना है  इतना बड़ा बिल भेजना बड़ी लापरवाही है। उसके बाद इतनी बड़ी राशि भुगतान के लिए सिर्फ 7 दिनों की मोहलत देना किसी भी दृष्टि से न्यायपूर्ण नहीं है। लोगों का आरोप है कि बिल में इस बात का जिक्र कहीं नहीं है कि यह बिल कब से कब तक की अवधि के लिए है।

वहीं, टैगोर गार्डन की वर्षा चुघ का कहना है कि मेरे पति लंबे समय से बीमार हैं। घर में आमदनी का कोई खास जरिया नहीं है। बस गुजारा चल रहा है। 3-4 दिन पहले जलबोर्ड ने हमारे घर 56 हजार रुपए का बिल भेजा है। जब से यह बिल आया है हमारी रातों की नींद उड़ चुकी है। यही व्यथा लाटी रामा का है इनको 60 हजार रुपए का बिल थमाया गया है।

जन घरों में पानी का मीटर नहीं लगा है, उस उपभोक्ता को एक साथ बिल भेजा जाता है। यदि किसी उपभोक्ता को इससे आपत्ति है तो वह कार्यालय आकर अपनी शिकायत कर सकते हैं।
-रतन लाल (क्षेत्रीय राजस्व अधिकारी, दिल्ली जलबोर्ड)।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You