निर्भया केरलम: 'केरल सरकार के खिलाफ मुकदमा करने की धमकी'

  • निर्भया केरलम: 'केरल सरकार के खिलाफ मुकदमा करने की धमकी'
You Are HereNational
Thursday, February 20, 2014-3:50 PM

तिरूवनंतपुरम: केरल सरकार के लिए शर्मिंदा करने वाले एक घटनाक्रम में 40 साल की एक गृहिणी ने ‘निर्भया केरलम सुरक्षित केरलम’ कार्यक्रम के एक विज्ञापन में मंजूरी लिए बिना अपनी तस्वीर का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए राज्य सरकार के खिलाफ मुकदमा करने की धमकी दी। नाराज महिला के परिजनों ने कहा कि वह प्रचार में अपनी तस्वीर का इस्तेमाल करने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ जल्द ही मानहानि का मुकदमा दायर करेगी।
 
महिला दो बच्चों की मां है और बहरीन में काम करती है। कुछ साल पहले उसके पति की मौत हो गयी थी। इस बीच राज्य के सांस्कृतिक मामलों के मंत्री केसी जोसेफ ने विज्ञापन तैयार करने वाले राज्य के जनसंपर्क विभाग से स्पष्टीकरण मांगा है। इस कार्यक्रम की परिकल्पना महिलाओं की सुरक्षा के लिए की गयी। पिछले हफ्ते कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोच्चि में कार्यक्रम की शुरूआत की थी। विज्ञापन में महिला अपने दो बच्चों के साथ नजर आ रही है। विज्ञापन को कार्यक्रम की शुरूआत वाले दिन स्थानीय दैनिकों में प्रकाशित किया गया था।

महिला के परिजनों ने बताया कि वह तब चौंक गयी जब उसके कुछ दोस्तों ने उसे फोन कर यह बात बतायी और पूछा कि उसने मॉडलिंग करनी कब से शुरू कर दी। मंत्री के कार्यालय ने कहा कि सरकार ने मामले को गंभीरता से लिया है और रिपोर्ट मिलने के बाद उचित कार्रवाई शुरू करेगी। जनसंपर्क विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम उजागर ना करने की शर्त पर बताया कि महिला की तस्वीर इंटरनेट से ली गयी। यह एक गलती है लेकिन किसी को ठेस पहुंचाने के लिए जानबूझकर ऐसा नहीं किया गया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You