जिलेवार संगठन में बदलाव संभव

  • जिलेवार संगठन में बदलाव संभव
You Are HereNational
Friday, February 21, 2014-1:43 AM
नई दिल्ली : प्रदेश भाजपा में नेतृत्व बदलने के साथ ही संगठन में परिवर्तन की आहट सुनाई देने लगी है। यह परिवर्तन प्रदेश स्तर पर भले ही कम हो लेकिन जिला स्तर पर पूरी टोली बदली जाएगी। 
 
ताकि विधानसभा चुनाव वाली गलती लोकसभा चुनाव में न दोहराई जाए। चुनावी मंथन में यह बात सामने आई थी कि जिला पदाधिकारियों ने विधानसभा चुनाव में अपेक्षानुरूप मेहनत नहीं की, नतीजा पार्टी पूर्ण बहुमत से 4 कदम पीछे रह गई। इससे पहले भी जिला अध्यक्षों की कार्य क्षमता पर कई बार सवाल उठते रहे हैं। कई प्रदेश पदाधिकारियों ने तो पूर्व प्रदेश प्रभारी नितिन गडकरी से यहां तक शिकायत की थी कि मंडल स्तर की जानकारी नहीं रखने वाले नेता भी जिला अध्यक्ष बना दिए गए हैं।
 
पार्टी सूत्रों की मानें तो वीरवार सुबह ही राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने वीरवार सुबह ही नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष डॉ. हर्षवर्धन को निर्देश दिया है कि जिला स्तर पर भले ही पूरी टीम बदल दिए जाएं लेकिन प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों में ज्यादा फेरबदल न हो क्योंकि इससे पार्टी में असंतोष बढ़ेगा जिसका सीधा असर चुनाव की तैयारी पर पड़ेगा। 
 
संघ के निर्देश के बाद हर्षवर्धन के समर्थकों को मायूसी मिली है लेकिन कुछ खास समर्थक जरूर जगह बनाने में सफल हो सकते हैं क्योंकि यह माना जा रहा है कि हर्षवर्धन प्रदेश पदाधिकारियों में फेरबदल भले न करें लेकिन अपने चहेतों को शामिल करने के लिए इनकी संख्या में बढ़ौतरी जरूर कर सकते हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You