बॉक्स आफिस पर असफल रही है गुलाब गैंग

  • बॉक्स आफिस पर असफल रही है गुलाब गैंग
You Are HereNational
Monday, March 10, 2014-11:26 PM
नई दिल्ली : लगभग पचास करोड़ की लागत से बनी माधुरी दीक्षित व जूही चावला की फिल्म गुलाब गैंग के निर्माताओं ने दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष कहा है कि फिल्म बाक्स आफिस पर असफल रही है। ऐसे में यह नहीं कहा जा सकता है कि फिल्म को स्क्रीन पर जारी रखने से याचिकाकर्ता संपत पाल की मानहानि हो रही है।
 
कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश बी.डी.अहमद व न्यायमूर्ति सिद्धार्थ मृदुल की खंडपीठ के समक्ष खुद फिल्म के निर्माता कह रहे हैं कि फिल्म असफल रही है। ऐसे में साफ है कि लोग थियेटर में फिल्म देखने नहीं जा रहे हैं।  ऐसे में फिल्म की स्क्रीनिंग पर रोक नहीं लगाई जा सकती है।
 
फिल्म निर्माताओं की तरफ से अदालत को अधिवक्ता राजीव नैयर ने बताया कि फिल्म के रिलीज होने को लेकर जो अड़चन आई,उसके कारण फिल्म बाक्स आफिस पर असफल रही।  वीरवार को दो सदस्यीय खंडपीठ ने फिल्म के रिलीज पर लगी रोक को हटा दिया था और उसके बाद शुक्रवार को फिल्म रिलीज हो गई थी। एक सदस्यीय खंडपीठ ने संपत पाल की याचिका पर सुनवाई करने के बाद फिल्म के रिलीज करने पर रोक लगा दी थी।
 
सोमवार को याचिकाकर्ता संपत पाल के वकील ने फिर से दो सदस्यीय खंडपीठ के समक्ष कहा कि फिल्म की स्क्रीनिंग पर रोक लगाई जाए। फिल्म पूरी तरह उनकी जिदंगी पर बनी है,ऐसे में उनकी मानहानि हो रही है। परंतु खंडपीठ ने कहा कि याचिकाकर्ता अपनी मानहानि के लिए मुआवजा मांग सकती है परंतु फिल्म के स्क्रीनिंग पर रोक नहीं लगाई जा सकती है।
 
 संपत का कहना था कि फिल्म उनके जीवन पर आधारित है और इसे बनाने से पहले उससे अनुमति नहीं ली गई। संपत ने यूपी  में महिलाओं का एक संगठन बना रखा है जो गुलाबी रंग की साड़ी पहनती हैं। इसी याचिका पर सुनवाई करते हुए  न्यायमूर्ति संजीव सचदेवा ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी थी। 
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You