इस खूबसूरत लड़की ने हासिल किया ऐसा मुकाम जिसे पाने के लिए लग जाती है पूरी उम्र

Edited By ,Updated: 02 Feb, 2016 05:37 PM

ashima gupta fit works fitness center

दिल्ली की यह खूबसूरत लड़की आज सभी यंगस्टर्स के लिए मिसाल बन गई है। मात्र 25 साल की उम्र में आशिमा ने उन बुलंदियों को छूआ जिसे पाने के लिए लोग सारी जिंदगी कड़ी से कड़ी से मेहनत करते रहते है

नई दिल्ली: दिल्ली की यह खूबसूरत लड़की आज सभी यंगस्टर्स के लिए मिसाल बन गई है। मात्र 25 साल की उम्र में आशिमा ने उन बुलंदियों को छूआ जिसे पाने के लिए लोग सारी जिंदगी कड़ी से कड़ी से मेहनत करते रहते है, लेकिन फिर भी उन्हें मनचाहा मुकाम हासिल नहीं हो पाता। लेकिन आशिमा ने अपने सपनों को साकार करने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी, अलबता आज वह अपने सपनों के पंखों के साथ आसमान में उड़ रही है। 

 

दिल्ली की युवा उद्यमी आशिमा गुप्ता पिछले तीन सालों से ग्रेटर कैलाश में महिलाओं के लिए फिटनेस स्टूडियो 'फिटवर्कस’ चला रही हैं। उनके यहां आने वालों में जहां 9 साल की बच्चियां भी शामिल हैं तो वहीं 54-55 साल की महिलाएं भी आती हैं। आशिमा का यह सफर तीन साल पहले दो महिलाओं की फिटनेस ट्रेनिंग से शुरु हुआ था और आज उनके फिटनेस स्टूडियो 'फिटवर्कस’ से लगभग 100 महिलाएं जुड़ी हैं।

 

25 साल की आशिमा ने अपने स्टूडियो की शुरूआत आज से तीन साल पहले की थी। शुरूआत से ही आशिमा को फिट रहना काफी पसंद था। उनकी नृत्य की शिक्षा 5 वर्ष की उम्र से ही शुरू हो गई थी उन्होंने कथक, भरतनाट्यम व अन्य डांस फार्म की भी शिक्षा प्राप्त की है। फिटनेस एक ऐसी चीज थी जिसने आशिमा को हमेशा आकर्षित किया स्कूल के बाद जब उनका इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिला हुआ तो उन्होंने कई अकादमी ज्वाइंन की, जहां से उन्होंने फिटनेस ट्रेनिंग ली। 

 

इंजीनियरिंग के बाद उनके परिवार और दोस्तो ने उन्हें काफी प्रोत्साहित किया कि वे फिटनेस ट्रेनिंग सेंटर खोले। इस दौरान उन्हें कई अच्छी कंपनियों से नौकरी के ऑफर आए लेकिन उन्होंने कहीं ज्वाइन नहीं किया और इसी दिशा में काम करने का मन बना लिया। 

 

आशिमा ने बताया कि वे काफी पहले से ट्यूशन्स दे रहीं थीं जिस कारण उनकी अच्छी खासी सेविंग्स हो गई थी। और फिर अक्टूबर 2012 में उन्होंने खुद अपने ही पैसों से ग्रेटर कैलाश में एक फिटनेस स्टूडियो खोल दिया। इस पूरे काम में उनके लगभग 3 लाख रुपये खर्च हुए और उन्होंने महिलाओं को ट्रेनिंग देनी शुरू की। शुरूआत में उनके पास केवल दो महिलाएं आती थीं।  लेकिन फिर धीरे-धीरे उनके पास ज्यादा महिलाएं आने लगीं और एक समय तो यह स्थिति हो गई कि महिलाएं ज्यादा और स्टूडियो छोटा पड़ गया। फिर आशिमा ने ग्रेटर कैलाश में ही एक बड़ी जगह किराए पर ली और वहां से फिटनेस स्टूडियो ऑपरेट करना शुरु किया। 

 

आज आलम यह है कि आशिमा के पास लगभग सौ नियमित क्लाइंट्स हैं। वे अभी तक 500 से ज्यादा महिलाओं को ट्रेनिंग दे चुकी हैं। आशिमा के अलावा अब उनके स्टूडियो में चार अन्य फिटनेस ट्रेनर भी हैं। 'फिटवर्कस' में एरोबिक्स,योगा, किक बॉक्सिंग व अन्य फिटनेस एक्टिविटीज करवाई जाती हैं और सेहत के प्रति जागरूक रहने की सलाह भी दी जाती है।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!