गुजरात चुनाव: भाजपा के खिलाफ कांग्रेस का चौंकाने वाला दांव!

You Are HereNational
Wednesday, November 29, 2017-12:50 PM

नई दिल्ली: भाजपा जहां गुजरात जीत कर अपना खिताब कायम रखना चाहेगी, वहीं कांग्रेस गुजरात जीत कर अपनी पार्टी को फिर से जिंदा कर सकती है। ऐसे ही एक श्वेता ब्रह्मभट्‌ट नाम की कैंडिडेट पर  दांव लगाते हुए कांग्रेस ने बीजेपी का गढ़ माने जाने वाली अहमदाबाद की मणिनगर सीट से मैदान में उतारा है, जो ग्लैमरस होने के साथ-साथ आईआईएम-बी पासआउट भी हैं। श्वेता को देखकर कोई भी कहेगा कि ये मॉडल हैं पर ये इस बार चुनाव लड़ रही हैं। 
PunjabKesari
राजनीति में आने मकसद महिलाओं की सेवा करना
श्वेता का कहना है कि राजनीति में आने के पीछे उनका मकसद महिलाओं की सेवा करना है। आईआईएम बेंगलुरु से पोलिटिकल लीडरशिप की पढ़ाई करके श्वेता ने लंदन की वेस्टमिनिस्टर यूनिवर्सिटी से मास्टर डिग्री की है। 34 साल की श्वेता ने बताया कि कई लोग उन्हें देखकर मॉडल समझ लेते हैं लेकिन वो सोशल वर्क से काफी जुड़ी हुई हैं। मैं पोलिटिकल लीडरशिप के कोर्स में जाना चाहती थी। इस कोर्स में आईआईएम बंगलौर में 26 महिलाओं का चयन हुआ था और गुजरात से वह इकलौती थी, जिसका मकसद संसद और विधान सभाओं में महिलाओं के नेतृत्व का निर्माण करना है।
PunjabKesari
पिता भी थे कांग्रेसी
श्वेता ब्रह्मभट्ट, के पिता नरेंद्र ब्रह्मभट्ट भी कांग्रेस से जुड़े रहे हैं। नरेंद्र ब्रह्मभट्ट ने साल 2000 में कांग्रेस के टिकट पर म्युनसिंपल कार्पोरेशन का चुनाव भी लड़ा था। श्वेता शुरू से बिजनेस की दुनिया में जाना चाहतीं थीं। उनका कहना है कि उनके पिता उनके प्रेरणास्रोत हैं। इसके लिए उन्होंने बीबीए की डिग्री ली थी। आगे की पढ़ाई करने लंदन के यूनिवर्सिटी ऑफ वेस्टमिनिस्टर चली गईं। पढ़ाई खत्म होने के बाद श्वेता ने एचएसबीसी बैंक में बतौर इनवेस्टमेंट बैंकर काम भी किया। उन्होंने बताया कि पहली बार कांग्रेस ने उम्मीदवारों का नाम देर से बताया। रविवार को उम्मीदवारों की घोषणा हुई। जब श्वेता का नाम सामने आया तो पार्टी में मिली-जुली प्रतिक्रिया सामने आई।PunjabKesari

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You