बैंकों में आज सिर्फ बुजुर्गों की एंट्री, अन्ना ने दिए नोटबंदी को पूरे नंबर

  • बैंकों में आज सिर्फ बुजुर्गों की एंट्री, अन्ना ने दिए नोटबंदी को पूरे नंबर
You Are Herebanking
Saturday, November 19, 2016-11:02 AM

नई दिल्ली: शनिवार को बैंकों में केवल बुजुर्ग ही 500 व 1000 रुपए के नोट बदलवा सकेंगे। यह फैसला इंडियन बैंक एसोसिएशन (आई. बी.ए.) ने किया है।  आई.बी.ए. के प्रमुख राजीव ऋषि ने बताया कि बैंकों में कैश के चल रहे अभाव के चलते यह फैसला किया गया है। शनिवार को बैंक पैंडिंग काम को निपटाएंगे और बैंकों में लेनदेन का कार्य पहले  की  तरह  होगा।  रविवार  को  बैंक बंद रहेंगे। 

24 के बाद नहीं बदले जाएंगे पुराने नोट!
नोटबंदी के बाद पुराने नोट बैंकों और पोस्ट ऑफिसों के जरिए बदलने की सुविधा का दुरुपयोग हो रहा है। सरकार इसे लेकर बड़ा कदम उठा सकती है। सूत्रों के मुताबिक सरकार 24 नवम्बर के बाद नोट बदलने पर रोक लगा सकती है। 
बता दें कि 24 नवम्बर नोट बदलने की आखिरी तारीख है। सरकार इस समय सीमा को आगे नहीं बढ़ाना चाहती। 

नोटबंदी क्रांतिकारी फैसला : अन्ना हजारे
अन्ना हजारे ने सरकार के नोटबंदी के कदम की जमकर तारीफ  की। उन्होंने कहा कि यह केन्द्र सरकार का बड़ा एवं क्रांतिकारी कदम है। भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के पुरोधा अन्ना ने कहा कि 500 और 1000 के पुराने नोट बंद होने से ब्लैक मनी, भ्रष्टाचार और आतंकियों की फंङ्क्षडग पर रोक लगेगी। अन्ना ने कहा कि पिछली सरकार ने ब्लैक मनी पर रोक लगाने की हिम्मत नहीं की थी। मौजूदा सरकार के दूरगामी फैसले से लोकतंत्र मजबूत होगा। अब सरकार का अगला कदम चुनावी प्रक्रिया को साफ -सुथरी करने का होना चाहिए।  


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You