नाइक की एनजीओ पर अब पूर्ण प्रतिबंध, पुलिस ने सौंपी केंद्रीय अधिसूचना की प्रति

  • नाइक की एनजीओ पर अब पूर्ण प्रतिबंध, पुलिस ने सौंपी केंद्रीय अधिसूचना की प्रति
You Are HereNcr
Friday, November 18, 2016-6:03 PM

मुंबई: पुलिस ने विवादास्पद प्रवचनकर्ता जाकिर नाइक के एनजीओ के पदाधिकारियों को इस्लामिक रिसर्च फाउन्डेशन (आईआरएफ) को पांच साल के लिए प्रतिबंधित करने की केंद्र की अधिसूचना की प्रति सौंप दी है।  पुलिस उपायुक्त अशोक दूधे ने शुक्रवार को एक न्यूज एजेंसी से कहा कि गृह मंत्रालय से कल अधिसूचना की प्रति मिलने के बाद मुंबई पुलिस ने इसे आईआरएफ के पदाधिकारियों को (यहां डोंगरी में उनके कार्यालय में) सौंपा।
 

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंगलवार को आईआरएफ को उसकी कथित आतंकवादी गतिविधियों के लिए प्रतिबंधित करने के लिए एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी। आईआरएफ पर जांच एजेंसियों की नजर तब पड़ी थी जब ढाका हमले में शामिल आतंकवादियों में से एक ने कथित तौर पर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था कि वे नाइक की तकरीरों से प्रेरित थे। इस साल की शुरुआत में इस्लामिक स्टेट में शामिल होने के लिए अपने घर छोड़कर जाने वाले मलवानी इलाके के युवक भी कथित तौर पर नाइक की तकरीरों से प्रेरित थे। 


पुलिस ने आईआरएफ के कुछ सदस्यों को केरल के कासरगोड में आईएसआईएस में शामिल होने के लिए युवकों के समूह को कथित तौर पर प्रेरित करने और उनका चरमपंथीकरण करने के लिए गिरफ्तार किया था। मामला राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की जांच के अधीन है। सूत्रों ने बताया कि नाइक फिलहाल गिरफ्तारी से बचने के लिए देश के बाहर है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You