Subscribe Now!

नोटबंदी: बैंकों में कैश नही, ATM पड़ा खाली, शादी के लिए पैसे लेना जंग जितना भारी

  • नोटबंदी: बैंकों में कैश नही, ATM पड़ा खाली, शादी के लिए पैसे लेना जंग जितना भारी
You Are HereNational
Thursday, November 24, 2016-10:51 PM

चंडीगढ़, (आशीष): नोटबंदी के 16वें दिन बाद भी लोगों की दिक्कतों में कमी देखने को नहीं मिल रही है। बैंक, डाकघर और ए.टी.एम. आवश्यकतानुसार लोगों को राहत दे पाने में नाकाम दिख रहे हैं। अधिकतर ए.टी.एम. के बाहर आऊट ऑफ कैश लिखा है। रिजर्व बैंक के अधिकारी के मुताबिक बैंकों को जरूरत के अनुसार कैश उपलब्ध करवाने का दावा किया जा रहा है पर असल में बैंकों में कैश सीमित ही है व ए.टी.एम. खाली हैं।

शादी के कार्ड पर भी आसान नहीं पैसे:

आर.बी.आई. के क्षेत्रीय निदेशक निर्मल चंद के अनुसार शादी के कार्ड पर 2 लाख 50 हजार कैश लेने के ब्यौरा देना होगा कि आपको यह राशि कहां खर्च करनी है। बैंक को कैश हिसाब-किताब लिखकर देना होगा की किस-किस को धन राशि दी जाएगी। धन राशि प्राप्त करने वाला का बैंक अकाऊंट न होने पर ही कैश दिया जाएगा, अन्यथा चैक के माध्यम से भुगतान किया जाए।

पैट्रोल पम्पों पर नहीं स्वैपिंग मशीन 

शहर मे पैट्रोल पम्पों पर स्वैपिंग मशीन के माध्यम से लोगों को दो हजार तक कैश लेने की योजना थी जिसे 24 नवम्बर को शुरू होना था लेकिन पम्पों पर कार्ड के माध्यम से तेल डाला जा रहा था लेकिन मशीन के माध्यम से लोगों के लिए कैश की सुविधा नहीं थी। भारतीय रिजर्व बैंक के क्षेत्रीय निदेशक निर्मल चंद ने बताया कि पर्याप्त धन राशि है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You