पैसेंजर्स को अब रेलवे स्टेशनों पर मिलेगी ओला कैब्स की भी सुविधा

  • पैसेंजर्स को अब रेलवे स्टेशनों पर मिलेगी ओला कैब्स की भी सुविधा
You Are HereTop News
Thursday, October 19, 2017-12:22 PM

नई दिल्लीः रेलवे स्टेशन से बाहर आते ही यात्रियों को जिस सबसे बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है, वो है ऑटो और टैक्सी वालों की मनमानी। ऑटो और टैक्सी वाले यात्रियों से मनमाना किराया वसूलते हैं लेकिन पैसेंजर्स को जल्द ही इससे निजात मिलने वाली है। दिल्ली के पांच बड़े रेलवे स्टेशनों पर अब यात्रियों को ओला कैब की भी सुविधा मिलेगी। रेलवे ने इन स्टेशनों पर टेंडर प्रक्रिया के तहत ओला कैब को पार्क करने की मंजूरी दे दी है। रेलवे के इस फैसले से जहां पैसेंजर्स को सहूलियत मिलेगी वहीं रेलवे को भी इससे मोटी कमाई होगी। रेलवे को इससे लगभग 42 करोड़ रुपये से अधिक की आमदनी होगी। हालांकि स्थानीय ऑटो और टैक्सी चालकों ने इसका विरोध किया है।

इन स्टेशनों पर होगी ओला कैब की सुविधा
दिल्ली में जिन पांच स्टेशनों पर ओला कैब को पार्किंग की इजाजत दी गई है, उनमें नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार और सराय रोहिल्ला शामिल हैं। रेलवे बोर्ड के एक अधिकारी के मुताबिक आनंद विहार, पुरानी दिल्ली और सराय रोहिल्ला में टेंडर प्रक्रिया के जरिए ऐप बेस्ड टैक्सी ओला को इजाजत दे दी गई है।
फिलहाल नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर कैब को पहाड़गंज और अजमेरी गेट दोनों ही तरफ पार्क करने की इजाजत दी गई है। पहाड़गंज की तरफ 10, अजमेरी गेट की तरफ 30, पुरानी दिल्ली और आनंद विहार में 20-20, सराय रोहिल्ला में 10 और हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर 30 कैब को पार्क करने की इजाजत मिली है।

बेंगलुरु से हुई शुरुआत
रेलवे के अनुसार, टेंडर प्रक्रिया के तहत ओला कैब को यह मंजूरी दी गई है। स्टेशनों पर ओला कैब की सुविधा की शुरुआत बेंगलुरु से हुई थी अब रेलवे धीरे-धीरे इसे देशभर के अन्य रेलवे स्टेशनों पर भी शुरू करने की योजना बना रही है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You