नोटबंदी से लोगों में मची हाहाकार, सुबह 4 बजे से ही कतारों में

  • नोटबंदी से लोगों में मची हाहाकार, सुबह 4 बजे से ही कतारों में
You Are HereChandigarh
Friday, November 25, 2016-2:04 AM

श्री माछीवाड़ा साहिब, (टक्कर): प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 8 नवंबर से 500-1000 रुपए के नोटों पर पाबंदी लगाने के आज 15 दिन बाद भी बैंकों मे कैश की स्थिती सुधर नहीं रही जिस कारण गरीबों में हाहाकार बढऩी शुरु हो गई और और लोग 2 हजार रुपए लेने के लिए सुबह 4 बजे से ही कतारों में आकर लग जाते हैं।

पत्रकारों से जब आज सुबह करीब साढ़े पांच बजे माछीवाड़ा के बैंकों का दौरा किया तो देखा कि कई लोग सुबह 4 बजे ही बैंकों आगे कतारों में लगे थे और वह गरीब लोग थे जिनकी जेब में पैसे ना होने कारण उनके घरों के चुल्हे ठंडे हो गए हैं और उनको रोजी रोटी की चिंता सताने लगी है।

किसानों ने बताया कि आढ़तियों ने उकनो चैक दे दिए हैं और उनके खातों में पैसे जमां है परंतु नोटबंदी कारण वह पिछले 3 दिनों से रोजाना ठंड में आकर खड़े हो जाते हैं और कई बार तो उन्हें 2 हजार मिल जाते हैं परंतु कई बार 10-10 घंटे लाइनों में खड़े होने पर बैंक वाले कैश नाहोने कारण वापस भेज देते हैं।

उन्होंने कहा कि गेहूं की बिजाई और घरेलू खर्चे के लिए उनको पैसे की जरूरत है परंतु उनके खातों में पैसे होने पर भी उनको पैसेनहीं मिल रहे। इसी लिए सरकार को चाहिए कि वह बैंकों में तुरंत कैश जमा करवएं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You