6 पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले लश्कर आतंकी बशीर लश्करी की तलाश जारी

  • 6 पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले लश्कर आतंकी बशीर लश्करी की तलाश जारी
You Are HereNational
Tuesday, June 20, 2017-6:04 PM

श्रीनगर  : दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिला में एस.एच.ओ. फिरोज अहमद सहित छह पुलिस कर्मियों के हत्यारे आतंकियों की तलाश जारी है। इस सिलसिले में दक्षिण कश्मीर में जगह-जगह पुलिस और सुरक्षाबल छापेमारी कर रहे हैं। हमले का मास्टरमांइड लश्कर कमांडर बशीर वानी उर्फ  लश्करी था। उसी ने ही कुलगाम में 16 जून को आतंकी जुनैद मट्टू की मुठभेड़ में मौत के एक घंटे के भीतर ही बदला लेने के लिए पुलिस कर्मियों पर बड़ा हमला करवाया था। वह स्थानीय आतंकी है और कोकरनाग में रहता है जो अब दक्षिण कश्मीर में छिपा है।
बता दें कि यह हमला 16 जून को अनंतनाग के अच्छाबल इलाके में उस समय हुआ था जब एस.एच.ओ. फिरोज अहमद और अन्य पुलिस कर्मियों के साथ थाजीवारा इलाके में अल्पसंख्यक समुदाय की बस्ती में स्थित पुलिस चौकी निरीक्षण कर रहे थे। घात लगाकर बैठे आतंकियों के दल ने अचानक हमला कर दिया था जिसमें सभी शहीद हो गए।

बरकती पर पुलिस ने रखा ईनाम
प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डी.जी.पी.) एस.पी. वैद के अनुसार हमला करवाने वाले लश्कर आतंकियों को जिंदा व मुर्दा पकडऩे के लिए पुलिस जुटी है। हमले का मुख्य सूत्रधार बशीर लश्करी था। उस पर दस लाख का इनाम रखा गया है।

जुनैद मट्टू पर भी था ईनाम
दस लाख का इनामी जुनैद मट्टू लश्कर के सबसे खूंखार आतंकियों में से एक था। सात पुलिसकर्मियों व दो बैंक कर्मियों की हत्या के अलावा सुरक्षाबलों के काफिलों में हमले करने के साथ हथियारों की दर्जनों लूटपाट की वारदातों में वह शामिल था।

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You