Subscribe Now!

पुणे गर्ल ने रचा इतिहास, साड़ी पहन 13 हजार फीट ऊंचाई से लगाई छलांग

  • पुणे गर्ल ने रचा इतिहास, साड़ी पहन 13 हजार फीट ऊंचाई से लगाई छलांग
You Are HereNational
Monday, February 12, 2018-8:04 PM

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र की स्काईडाइवर शीतल राणे ने 13 हजार फीट की ऊंचाई से छलांग लगाकर एक नया रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। शीतल पहली ऐसी भारतीस है जिसने महाराष्ट्रियन साड़ी पहनकर छलांग लगाई। उन्होंने यह रिकार्ड थाइलैंड के पटाया में बनाया। 
PunjabKesari
अपने अनुभव को सांझा करते हुए शीतल ने बताया कि स्काइ डाइव के लिए बेहतरीन मौसम काफी बेहतर है। वह पहले भी दो बार 13 हजार फीट की ऊंचाई से छलांग लगा चुकी हैं। शीतल ने बताया कि वह कुछ अलग करना चाहती थी इसलिए उन्होंने महाराष्ट्र की मशहूर नऊवारी साड़ी पहन कर स्काइ डाइव करने का फैसला किया। उन्होंने बताया कि ये साड़ी करीब 8.25 मीटर लंबी है जो अन्य भारतीय साड़ियों से काफी ज्यादा है। इसे पहनना अपने आप में एक चुनौती हैै। 
PunjabKesari
35 साल की शीतल ने बताया कि पहली छलांग में वो डरी हुई थी लेकिन वो सुरक्षित लैंड करने में कामयाब रही। वह साबित करना चाहती थी कि भारतीय महिलाएं सिर्फ आम जिंदगी में साड़ियां नहीं पहनती बल्कि ऐसे मौकों पर भी साड़ी पहन कर स्काइ डाइव कर सकती हैं जिसमें वह बखूबी कामयाब रहीं। बता दें कि पद्मश्री से सम्मानित शीतल जुड़वां बेटों की मां हैं। 14 साल के करियर में वह नेशनल और इंटरनेशलन लेवल पर 700 से ज्यादा डाइव लगा चुकी हैं। वह अब तक कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी है। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You