पीएम मोदी के नाम पर चल रहा 'चंदा उगाहने' का रैकेट, CBI ने दर्ज किया केस

  • पीएम मोदी के नाम पर चल रहा 'चंदा उगाहने' का रैकेट, CBI ने दर्ज किया केस
You Are HereNational
Saturday, August 12, 2017-7:45 PM

नई दिल्लीः गणेश पूजा या दुर्गा पूजा के आते ही चंदा उगाही करने वाले लोग या गिरोह की सक्रियता की खबरें आप समय-समय सुनते और देखते होंगे। यहां तो मामला उससे भी आगे निकल चुक है। हरियाणा मेें सीबीआई ने एक एेसे व्यक्ति और उसके सहयोगियों के खिलाफा एफआईआर दर्ज की है जो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर चंदा उगाही कर रहे थे।

हरियाणा राज्य में एेसा ही मामला प्रकाश में आया है। जब इसकी भनक सीबीआई को लगी तो उस शख्स सहित उसके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। सीबीआई ने हरियाणा के एक निवासी और अन्य के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम का दुरुपयोग कर चंदा उगाहने का एक मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को जानकारी दी। 

सीबीआई ने फरीदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी विचार मंच के अध्यक्ष जेपी सिंह और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के तहत आपराधिक साजिश और धोखाधड़ी के आरोपों में गुरुवार को मामला दर्ज किया है।

प्राथमिकी में कहा गया है कि जेपी सिंह और उसके साथियों ने मोदी के नाम का इस्तेमाल कर 2015 से 2017 के बीच गलत तरीके से चंदा मांगकर लोगों के साथ धोखाधड़ी की है। आरोपी एक वेबसाइट चलाते थे, जिसका पता  www.nmvmindia.org ऑर्ग था, जिसपर प्रधानमंत्री की तस्वीर लगी हुई थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You