सुरक्षा बलों की अपील: encounter sites से दूर रहें लोग

Edited By ,Updated: 30 Mar, 2017 01:43 PM

security forces appealed to stay away fron encounter sites

बडगाम के चदूरा इलाके में एनकाउंटर के दौरान तीन पत्थरबाजों की मौत पर कश्मीर में एक बार फिर सियासत तेज हो गई है।

 श्रीनगर (मीर आफताब):  बडगाम के चदूरा इलाके में एनकाउंटर के दौरान तीन पत्थरबाजों की मौत पर कश्मीर में एक बार फिर सियासत तेज हो गई है। अलगाववादियों े साथ-साथ मुख्य विपक्षी दल नेशनल कॉन्फ्रैंस भी अब इस राजनीति ने शाामिल हो गई है और उसने पत्थरबाजों की मौत पर सवाल उठाए हैं। पार्टी के जनरल सेक्रेटरी और डॉ फारुख अब्दुल्ला के भाई डॉ मुस्तफा कमाल ने सुरक्षा बलों के साथ ही सरकार पर भी निशाना साधा। मुस्तफा कमाल ने दावा किया कि जो लोग मारे गए हैं वो उस घर के आसपास नहीं थे जहां पर एनकाउंटर चल रहा था, बल्कि उनकी मौत उस साइट से काफी दूर हुई है। उन्होंने कहा है कि आम लोगों की मौत होना दुखदायी है।


एनकाउंटर साइट्स से दूर रहें लोग
सुरक्षा बलों के लिए एनकाउंटर साइट्स पर पत्थरबाजी मुसीबत बनी हुई है। सुरक्षा बलों को दो तरफा मोर्चों पर एक साथ लडऩा पड़ता है। एक तरफ आतंकी चुनौती देते हैं तो दूसरी तरफ स्थानीय नागरिक पथराव कर आतंकियों को कवर देते हैं। चदूरा एनकाउंटर के दौरान भी पत्थरबाजी के कारण करीब 75 सिपाही घायल हुए। सीआरपीएफ के डीआईजी डॉ संजय कुमार ने कहा कि लोगों को मुठभेड़ की जगह से दूर रहना चाहिए और आतंकियों की मदद नहीं करनी चाहिए।


मंगलवार को हुई थी मठभेड़
मंगलवार सुबह सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद चदूरा इलाके को तडक़े घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। शक था कि इलाके में दो आतंकी छुपे हुए हैं। एनकाउंटर में लश्कर का कमांडर तौसीफ अहमद वाग्ये को मौत के घाट उतार दिया गया।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!