एक अॉटो की कीमत से भी कम में बिकी 'विजय माल्या' की 53 लाख की शाही कारें, जानिए क्यों

Edited By Punjab Kesari,Updated: 04 Sep, 2017 07:30 PM

vijay mallya 53 million royal cars sold in less than the price of an auto

नकी इस शान-शौकत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके पास 250 से ज्यादा मंहगी कारों का कलेक्शन था

नई दिल्लीः अपनी विलासिता और शाही जीवन के लिए मशहूर लिकर किंग विजय माल्या आज देश के सबसे बड़े कर्जदारों में से एक हैं। उनकी शान-शौकत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उनके पास 250 से ज्यादा महंगी कारों का कलेक्शन था लेकिन आज 9 सौ करोड़ रुपए का कर्जदार बनने के बाद उसकी लाखों की कीमत वाली कारों के कोई एक अॉटों की कमीत से ज्यादा पैसे देने को तैयार नहीं हुआ। 

बाता दें, किंगफिशर एयरलाइंस के लिए लिए गए कर्ज को चुकाने के लिए उनकी कारें नीलाम हो रही हैं। माल्या की दो कार हुबली के व्यवसायी हनुमंत रेड्डी ने ऑनलाइन नीलामी के जरिए 1.58 लाख रुपये में खरीदी। खास बात यह है कि माल्या ने 53 लाख रुपए में इन कारों को खरीदा था।

रेड्डी ने 2002 हुंडई सोनाटा (एमएच 01 डीए 7227) को 40 हजार रुपए और 2003 हुंडई एकॉर्ड 2.4 एटी (एमएच 01 डीए 1235) को एक लाख रुपए में खरीदा। 18 हजार रुपए टैक्स के रूप में भुगतान करना पड़ा। जनवरी में यूनाइटेड स्पिरिट्स कंपनी द्वारा उनके दो कारों को ऑनलाइन नीलामी में रखा गया था।  हनुमंत रेड्डी को सेकेंड हैंड कारों के कलेक्शन का शौक है, इसलिए उन्होंने ये कारें खरीदीं थी। दोनों कारें अच्छी हालत में हैं। 

हनुमंत के अनुसार,जब कारें उनके पास आईं तो लोग अब उन्हें ज्यादा दाम देकर खरीदना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि हुंडई सोनाटा के लिए तो लोग 2.5 लाख रुपए तक देने को तैयार हैं, जो गोल्डन कलर की है। वहीं दूसरी कार की कीमत लोग 4.5 लाख रुपए देने के लिए तैयार हैं। गौरतलब है कि 1,411 करोड़ रुपए की संपत्तियां प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने अटैच कर ली हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!