6 साल के बच्चे को Youtube ने बनाया 'करोड़पति'

You Are HereNational
Monday, December 11, 2017-12:20 PM

नई दिल्ली: अगर आप भी बिजनेस करने की सोच रहे हैं और कम उम्र के चलते शुरु नहीं कर पा रहे हैं तो ये 6 साल का बच्चा आपके सारे अनुमान और आपकी सारी धारणाएं ध्वस्त कर देगा। दरअअसल 6 साल का रेयान यूट्यूब से करोड़ों कमाता है।  रेयान ने इस साल यूट्यूब के जरिए करीब 71 करोड़ रुपए की कमाई की है। उसका नाम फोर्ब्स  की लिस्ट में यूट्यूब से सबसे ज्यादा कमाई करने वालों में शुमार है।
PunjabKesari
रायन टॉयज रिव्यू' के नाम का यह चैनल यूट्यूब पर काफी लोकप्रिय है। रायन और उसके परिवार द्वारा चलाए जाने वाले इस चैनल पर रायन खिलौनों का रिव्यू करता है। फोर्ब्स ने हाल ही में यूट्यूब के जरिए कमाई करने वाले टॉप 10 सिलेब्रिटीज की लिस्ट जारी की थी, जिसमें रायन साथ 9वें नंबर पर है। जुलाई 2015 में यूट्यूब पर कदम रखने वाले रायन ने अब तक कई विडियोज पोस्ट किए हैं। मगर उसका सबसे लोकप्रिय विडियो रहा 'जायंट एग सरप्राइज' का रिव्यू। इस विडियो पर अभी तक 80 करोड़ से ज्यादा व्यूज हैं।

PunjabKesari
चैनल में रेयान कई प्रकार के खिलौनों के साथ खेलते हुए उनके बारे में बताता है। इन सभी वीडियोज को उसके पैरेट्स ही शूट करते हैं। दरअसल छह साल इस बच्चे का बोलने का अंदाज ही लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रहा है। यही कारण है कि सिर्फ दो साल पहले (2015 में) शुरू हुए इस चैनल को दस लाख से ज्यादा लोग सब्सक्राइब कर चुके हैं। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You