हॉकी वल्र्ड लीग : मलेशिया को 3-2 से हरा भारत सेमीफाइनल में

Edited By ,Updated: 02 Jul, 2015 03:39 AM

article

भारतीय पुरुष सीनियर हॉकी टीम ने बुधवार को हॉकी वल्र्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल के क्वार्टर फाइनल मैच में मलेशिया को 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

एंटवर्प: भारतीय पुरुष सीनियर हॉकी टीम ने बुधवार को हॉकी वल्र्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल के क्वार्टर फाइनल मैच में मलेशिया को 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

मैच समाप्त होने से 10 मिनट पहले तक 1-2 से पिछड़ रही भारतीय टीम की ओर से जसजीत सिंह ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए आखिरी के 10 मिनट में दो गोल दागे और भारत को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया। पहले क्वार्टर में दोनों ही टीमों ने एक-एक गोल किए। भारतीय टीम ने आक्रामक शुरुआत की और मैच के तीसरे ही मिनट में आकाशदीप ने जबरदस्त हमला करते हुए मलेशियाई टीम के डी एरिया में प्रवेश किया और गेंद सतबीर सिंह की ओर पास कर दी, जिसे सतबीर ने गोल की राह दिखा दी।
 
सतबीर के गोल की बदौलत 1-0 की बढ़त ले चुकी भारतीय टीम पर मलेशियाई टीम ने पलटवार किया और पांचवें मिनट में ही पहला पेनाल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया। हालांकि मलेशिया इस मौके को भुना नहीं सका। पहले क्वार्टर के आखिरी मिनट में मलेशियाई टीम ने एक और पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया और रेजी रहीम ने 15वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबरी पर ला दिया।
 
मलेशियाई टीम ने दूसरे क्वार्टर में आक्रामकता बढ़ा दी, फलस्वरूप इस क्वार्टर में भी वे दो पेनाल्टी कॉर्नर हासिल करने में सफल रहे। मैच के 23वें मिनट में शाहरिल साबाह ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल दागते हुए मलेशिया को 2-1 से आगे कर दिया। मध्यांतर से दो मिनट पहले वाल्मिकी भारत के लिए दूसरा पेनाल्टी कॉर्नर करने में कामयाब रहे, हालांकि भारतीय टीम इस मौके को गंवा बैठी।
 
मध्यांतर के बाद 1-2 से पीछे चल रही भारतीय टीम गोल हासिल करने को आतुर दिखी और कई हमले किए, हालांकि सफलता उनसे दूर ही रही और तीसरा क्वार्टर गोलरहित रहा। तीसरा क्वार्टर भारत के लिहाज से काफी सफल रहा। शुरू से आक्रामक मूड में नजर आ रहे भारतीय स्ट्राइकर गुरबाज सिंह ने देश के लिए तीसरा पेनाल्टी हासिल किया। इस पेनाल्टी कॉर्नर को मलेशियाई गोलकीपर ने रोक तो लिया, लेकिन गेंद उनसे टकराकर एक मलेशियाई डिफेंडर के पैर से टकरा गई।
 
भारतीय टीम ने इस पर वीडियो रेफरल की मांग की, जिस पर उसे फिर से पेनाल्टी कॉर्नर मिल गया। जसजीत ने इस पेनाल्टी को जाया नहीं जाने दिया और 50वें मिनट में नेट के ऊपरी कोने से गोल कर भारत को 2-2 से बराबरी पर ला दिया। भारतीय टीम लगातार आक्रमण पर बनी रही और छह मिनट बाद ही मनप्रीत सिंह भारत के लिए पांचवां पेनाल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया, जिस पर जसजीत ने एकबार फिर अचूक गोल कर भारत को 3-2 की निर्णायक बढ़त दिला दी।
 
आखिरी मिनट में मलेशियाई टीम भी पेनाल्टी कॉर्नर पाने में सफल रही और ऐसा लगने ललगा जैसे स्कोर बराबर हो जाएगा, लेकिन मलेशियाई टीम यह मौका चूक गई और भारत ने मैच समाप्ति की सीटी बजने के साथ ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!