चीनी सेना में भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए चीन ने उठाया ये कदम

Edited By ,Updated: 05 May, 2016 04:27 PM

china military deploys its first corruption inspectors

चीन की सेना में व्याप्त भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए पहली बार इंस्पेक्टरों को तैनात किया गया है । सरकारी मीडिया ने आज सेना में भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए इंस्पेक्टरों...

बीजिंग : चीन की सेना में व्याप्त भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए पहली बार इंस्पेक्टरों को तैनात किया गया है । सरकारी मीडिया ने आज सेना में भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए इंस्पेक्टरों की तैनाती की पुष्टि की है । हालांकि राष्ट्रपति शी जिनपिंग की ओर से भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के मद्देनजर नागरिक विभागों में पहले से इंस्पेक्टरों को तैनात किया गया है । जिनपिंग ने भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त अभियान चलाने का आह्ववान किया था जिसके तहत उद्योग, सरकार तथा सेना के बड़े अधिकारियों को निशाना बनाया गया था ।

सेना ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जबरदस्त अभियान चलाया जिसमें सेंट्रल मिलिट्री कमिशन के पूर्व उपाध्यक्ष ग्यो बॉक्सिओंग तथा शू काईहोउ समेत कई अधिकारियों के खिलाफ जांच की गई थी । सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ नियुक्त इंस्पेक्टरों ने कल दो दिन का प्रशिक्षण पूरा कर लिया । इन्हें दस टीमों में बांटा गया जो देश की विभिन्न सैन्य इकाईयों पर नजर रखेगी । इसमें नहीं बताया गया कि किन इकाईयों में इंस्पेक्टरों को तैनात किया गया है ।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!