नवरात्र: सच्चे मन से करें ये उपाय, मां खुलवा देंगी कुबेर का खजाना

Edited By Punjab Kesari,Updated: 25 Sep, 2017 02:13 PM

navaratri these measures will open the treasure of kuber

शारदीय नवरात्र का पर्व मूल प्रकृति जगतजननी आदिशक्ति की उपासना का पर्व है।

शारदीय नवरात्र का पर्व मूल प्रकृति जगतजननी आदिशक्ति की उपासना का पर्व है। प्रतिपदा तिथि से से लेकर नवमी तक निश्चित नौ तिथियां, नौ नक्षत्रों में नवग्रह के अनुसार, नवनिद्धियों की प्राप्ति नौ शक्तियों के द्वारा की जाती है। मूलतः नवरात्र नवधा का पर्व है तथा यही पर्व जीवन से जुड़े नवरंग को को निखरता है। नवरात्र पर्व जगतजननी आदिशक्ति के नौ रूपों की नौ दिनों में क्रमशः अलग-अलग स्वरूप को दर्शाता है। नवरात्र का पर्व जीवन के नौ हिस्सों में विभाजित करके जीवन के नवरंग का निर्माण करता है।

29 सितंबर को नवरात्र का विश्राम हो जाएगा, इस दौरान सच्चे मन से घर में ये उपाय कर लेंगे तो मां खुलवा देंगी आपके लिए कुबेर का खजाना। काले कपड़े में 50 ग्राम फिटकरी का टुकड़ा लपेटकर घर या दुकान के मुख्यद्वार पर बीचोंबीच टांग दें। यदि हैंग करने के लिए स्थान न हो तो कांच का कोई भी बर्तन लेकर उसमें भी रख सकते हैं। कुछ ही दिनों में आपको महालक्ष्मी की अपार कृपा का अनुभव होने लगेगा।

बेवजह पति-पत्नी में लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं या किसी भी कारणवश परेशानी बनी रहती है तो फिटकरी के 4-5 टुकड़े बैडरूम में रख लें। दूरियां नजदीकियों में बदल जाएंगी। 

वॉशरूम में फिटकरी के 4-5 टुकड़े कांच के किसी बर्तन में डाल कर रख दें। एक महीने के बाद इन टुकड़ों को बदल दें। घर में फैली हर तरह की नकारात्मकता से राहत मिलेगी।

छोटा बच्चा सोते समय डर जाता हो तो मंगलवार अथवा रविवार के दिन फिटकरी का एक टुकड़ा बच्चे के सिरहाने रख दें।

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!