ब्रिटेन ने आस्ट्रेलिया को हराकर 23 साल बाद अजलन शाह कप जीता

  • ब्रिटेन ने आस्ट्रेलिया को हराकर 23 साल बाद अजलन शाह कप जीता
You Are HereSports
Saturday, May 06, 2017-8:57 PM

इपोह: ग्रेट ब्रिटेन ने आज यहां फाइनल में गत चैम्पियन आस्ट्रेलिया पर 4 - 3 से जीत दर्ज कर 23 साल के बाद सुल्तान अजलन शाह कप खिताब अपने नाम किया। ग्रेट ब्रिटेन ने 1994 में एकमात्र खिताब हासिल किया था, उसने तब से पहली बार फाइनल में प्रवेश किया और आठवें मिनट में ही बढ़त हासिल कर ली। ब्रिटेन ने भारत के अंतिम लीग मैच में मलेशिया के खिलाफ कल खराब प्रदर्शन के कारण फाइनल में प्रवेश किया। 

नौ बार की चैम्पियन आस्ट्रेलिया ने कड़ी मशक्कत करने की कोशिश की लेकिन ब्रिटिश टीम ने रक्षात्मक खेल दिखाया और विपक्षी टीम को दबाव में रखा। डेविड गुडफील्ड ने ब्रिटेन के लिये दो गोल दागे। एलेन फोरसिथ ने आठवें मिनट में जबकि गुडफील्ड ने 11वें मिनट में गोल कर ग्रेट ब्रिटेन को 2 - 0 से आगे कर दिया।   

आस्ट्रेलिया के लिये पहला गोल एडी आेकेनडेन ने 28वें मिनट में किया। ग्रेट ब्रिटेन ने 33वें मिनट में आेली विलर्स के गोल से बढ़त बढ़ा ली। आस्ट्रेलिया के स्ट्राइकर जोशुआ पोलार्ड ने 34वें मिनट में गोल कर स्कोर 2 - 3 कर दिया। लेकिन गुडफील्ड के 43वें मिनट में किये गये अपने दूसरे गोल से ग्रेट ब्रिटेन की बढ़त 4 - 2 हो गई। आस्ट्रेलिया ने 48वें मिनट में डिलन वूदरस्पून के गोल से इस अंतर को 3 - 4 कर दिया।  

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You