सिंधू पर सरकार ने की पैसों की बारिश, रकम जानकर मारिन भी रह गई हैरान

  • सिंधू पर सरकार ने की पैसों की बारिश, रकम जानकर मारिन भी रह गई हैरान
You Are HereSports
Wednesday, January 11, 2017-1:08 PM

नई दिल्ली: बैडमिंटन में दुनिया की नबंर वन महिला कैरोलिना मारिन इन दिनों भारत में प्रो-बैडमिंडन लीग में अपना प्रदर्शन कर रही हैं। रियो ओलिंपिक 2016 में मारिन ने पीवी सिंधू को हराकर गोल्ड मेडल जीता था लेकिन इसके बावजूद भी मारिन ज्यादा सिंधू ने सबका दिल जीता। सिंधु के रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतने पर मिली पुरस्कार राशि से बेहद आश्चर्य चकित हैं। मारिन ने रियो में स्वर्ण पदक जीता था बावजूद इसके मारिन को इस उपलब्धि के लिए उनके देश स्पेन में कोई सम्मान नहीं मिला। जबकि भारत सरकार ने सिंधू पर पैसों की बरसात की जिसकी रकम जानकर खुद मारिन भी दंग रह गई। 

रकम जानकर मारिन रह हई हैरान
मारिन ने कहा कि स्पेन में ऐसी चीजें बिल्कुल नहीं हो सकतीं, वहां यहां से सबकुछ अलग है। मैंने गोल्ड मेडल जीता और सिंधु ने सिल्वर, लेकिन मुझे ये बात जानकर हैरानी हुई कि उन्हें इनाम में इतना सबकुछ मिला। मारिन ने कहा कि मुझे पता है कि सिंधु को इनाम के रूप में शानदार कार के साथ बहुत बड़ी राशि मिली है। मुझे भी इनामी राशि मिली है लेकिन इसकी सिंधु से तुलना नहीं की जा सकती। यह रकम उसके करीब भी नहीं है। उल्लेखनीय है कि रियो में स्वर्ण जीतने के बाद 23 साल की मारिन को उनकी सरकार की तरफ से मात्र 94000 यूरो (करीब 68 लाख रुपए) ही मिले। जबकि रजत पदक जीतने पर सिंधु को सब मिलाकर करीब 65 करोड़ का इनाम मिला। 

मुझे इंडियन होना चाहिए था
मारिन ने कहा कि सचमुच यहां आकर मुझे चैंपियन होने का असल में अहसास हुआ है। भारत में खिलाडिय़ों को बहुत सम्मान मिलता है। मुझे भारत में जितने प्रशंसक मिले उतना और कहीं भी नहीं मिले। इसके साथ ही इस स्पेनिश खिलाड़ी ने कहा कि मुझे प्रो बैडमिंटन लीग में हैदराबाद की टीम से जुड़कर बहुत अच्छा लग रहा है। सिंधु हैदराबाद की हैं और उन्हें रियो में हराने के बावजूद इस शहर में मुझे बहुत प्यार मिला है। इसके बाद मारिन मुस्कुराते हुए कहती हैं कि कभी-कभी मुझे लगता है कि मुझे भी इंडियन होना चाहिए था।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You