कॉमनवैल्थ शतरंज चैंपियनशिप वैभव और स्वप्निल सयुंक्त बढ़त पर

  • कॉमनवैल्थ शतरंज चैंपियनशिप वैभव और स्वप्निल सयुंक्त बढ़त पर
You Are HereSports
Friday, July 07, 2017-4:26 PM

दिल्ली ।कॉमनवैल्थ शतरंज चैंपियनशिप में अब तक हुए चार राउंड के बाद भारत के दो ग्रांड मास्टर स्वप्निल धोपड़े और वैभव सूरी नें अपने चारो मैच जीतकर संयुक्त बढ़त बना ली है । इससे पहले तीसरे राउंड में अभिजीत गुप्ता नें नुबेर शेख से तो अरविंद चितांबरम नें ऑस्ट्रेलिया के ऋषि सरदाना से ड्रॉ खेला और आधा अंक खोने की वजह से दोनों ही दूसरे स्थान पर सरक गए हालांकि चौंथे राउंड में अभिजीत नें बंगलादेशी दिग्गज नियाज मुर्शिद को पराजित करते हुए तो अरविंद नें नुबेर को पीछे छोड़ते हुए वापसी की । अगले राउंड मे जब स्वप्निल और वैभव आपस में टकराएँगे तो देखना होगा किसका पडला भारी पड़ता है अपने घर दिल्ली में खेल रहे वैभव या फिर रेल्वे के स्वप्निल !

PunjabKesari

चौंकाने  वाले परिणामो की बात करे तो भारत की 16 वर्षीय बालिका खिलाड़ी के. प्रियंका  का प्रदर्शन सभी को हैरतमें डाल रहा है । दूसरे राउंड में पद्मिनी राऊत को हराकर उलटफेर करने वाली प्रियंका नें तीसरे राउंड में इंटरनेशनल मास्टर सीआरजी कृष्णा को हराया तो चोंथे राउंड में ग्रांड मास्टर अंकित राजपारा को ड्रॉ खेलने पर विवश कर दिया । फिलहाल उनका प्रदर्शन 2485 रेटिंग का है जो उनकी अभी की रेटिंग 2081 से कंही ज्यादा है । और फिलहाल महिला वर्ग में वह पहले पायदान पर चल रही है । 

वंही पद्मिनी राऊत को आज चौंथे राउंड में दूसरी हार का सामना करना पड़ा आज फिर उन्हे 45वे वरीय इंदर जीत महेंदर नें पराजित कर दिया । किट इंटरनेशनल के बाद भारत मे उनकी खराब लय खत्म ही नहीं हो रही है उम्मीद है वह जल्द ही वापसी करेंगी । 

​​पिछले बार की विजेता तनिया सचदेव भी एक और एक ड्रॉ के साथ फिलहाल तो काफी पीछे चल रही है । 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You