IndvsEng: दूसरे क्रिकेट टैस्ट में होगी भारतीय स्पिनरों की ‘परीक्षा‘

  • IndvsEng: दूसरे क्रिकेट टैस्ट में होगी भारतीय स्पिनरों की ‘परीक्षा‘
You Are HereCricket
Wednesday, November 16, 2016-12:28 PM

विशाखापट्नम: राजकोट में पहला टैस्ट ड्रा कराने के बाद निराश भारतीय टीम के गेंदबाज स्पिन के लिए मददगार मानी जा रही विजाग की पिच पर मेहमान इंगलैंड टीम के खिलाफ गुरूवार से शुरू होने जा रहे दूसरे क्रिकेट टैस्ट में खुद को साबित करने के इरादे से उतरेंगे।  भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट राजकोट में हुआ था जो 5 दिनों के खेल के बाद मेजबान टीम ड्रा कराने में सफल रही थी। लेकिन इस मैच में भारतीय स्पिनरों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ गत माह सीरीज 3-0 से क्लीन स्वीप कराने में अहम भूमिका निभाई थी। ड्रा हुए मैच से भारतीय कप्तान विराट कोहली भी काफी निराश दिखे और उन्होंने पहली बार टेस्ट का आयोजन कर रहे राजकोट की पिच पर टर्न नहीं होने को लेकर काफी आलोचना की थी।

मेजबान टीम अब अपना दूसरा मैच विजाग में खेलने जा रही है और यहां भी पहली बार टेस्ट मैच का आयोजन हो रहा है। ऐसे में टीम इस पिच के व्यवहार को लेकर चिंतित दिख रही है और सभी की निगाहें पिच पर टिक गयी हैं। हालांकि क्यूरेटर कस्तूरी श्रीराम ने स्पष्ट किया है कि यहां घास नहीं होगी और यह पिच स्पिनरों के लिए मददगार साबित होगी।   

भारतीय स्पिन तिकड़ी अनुभवी रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और लेग स्पिनर अमित मिश्रा राजकोट में इंंग्लिश बल्लेबाजों के सामने नतमस्त दिखी थी और तीनों ने मैच में मिलकर नौ विकेट निकाले जबकि इंग्लैंड की स्पिन तिकड़ी मोइन अली, आदिल राशिद और जफर अंसारी ने उस मैच में कुल 13 विकेट निकाले थे और घरेलू खिलाड़यिों से बेहतर साबित हुई थी। ऐसे में भारतीय स्पिनरों पर निश्चित ही दबाव बढ़ गया है और यह भी सवाल खड़ा होने लगा है कि वे बिना टर्न वाली और घास वाली पिचों पर बहुत कारगर नहीं हैं।  


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You