नीलामी में स्टोक्स को लेना सही निर्णय था : स्मिथ

Edited By ,Updated: 02 May, 2017 03:24 PM

it was the right decision to take stokes in the auction

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने गुजरात लायंस के खिलाफ शतकधा...

पुणे: राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने गुजरात लायंस के खिलाफ शतकधारी बने बेन स्टोक्स की प्रशंसा करते हुये कहा है कि वह टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और इस बार आईपीएल नीलामी में उनपर पैसा लगाने का निर्णय बिल्कुल सही था। स्टोक्स ने 42 रन पर पुणे के चार विकेट गिरने के बाद पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुये 67 गेंदों पर नाबाद 103 रन की ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी। वह मौजूदा आईपीएल टूर्नामेंट में आठ मैचों में तीसरी बार मैन आफ द मैच बने हैं।  

स्मिथ ने अकेले दम पर टीम को जीत दिलाने के लियेे स्टोक्स की प्रशंसा करते हुये कहा कि स्टोक्स गेंद को बेहतरीन ढंग से हिट कर रहे हैं। हम उनके खेल से बहुत खुश हैं। यह एक बेहतरीन पारी है और दबाव में उन्होंने खूबसूरत पारी से हमें जीत दिलाई। उन्होंने कई अच्छे शॉट्स खेले। उन्होंने कहा कि स्टोक्स हमेशा कहते हैं कि वह खुद को हमेशा खेल की वजह से आंकते हैं। वह आईपीएल में मिली बड़ी राशि की वजह से खुद पर अतिरिक्त दबाव नहीं लेंगे। स्टोक्स आईपीएल-10 की नीलामी में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी हैं। 

कप्तान ने कहा कि हम स्टोक्स को अपनी टीम में पाकर बहुत खुश हैं। मैंने टीम के मालिकों से नीलामी से पहले ही कहा था कि उन्हें खरीदने के लिये जो करना पड़े करें। ऑलराउंडरों की टी 20 में अहम भूमिका होती है और स्टोक्स, बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों में ही माहिर हैं। वह हमारी टीम के सबसे उपयुक्त खिलाड़ी हैं। मिशेल मार्श के बाहर होने के बाद तो उनकी भूमिका सबसे अहम है। स्मिथ ने कहा कि स्टोक्स ने पुणे के लिये जबरदस्त खेल दिखाया है। उन्हें टीम में बहुत भारी कीमत देकर शामिल किया गया है और हमें पता था कि वह एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी साबित होंगे। उन्होंने अपनी कीमत अदा कर दी है। पुणे ने अपने आखिरी छह में पांच मैच जीते हैं जिसमें तीन उसने घर में जीते हैं।

भाषा  

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!