जोकोविच को हराकर मरे ने अपनी दशाहत कायम रखी

  • जोकोविच को हराकर मरे ने अपनी दशाहत कायम रखी
You Are HereTable Tennis
Monday, November 21, 2016-12:53 PM

लंदन : विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे ने विश्व के नंबर दो सर्बिया के नोवाक जोकोविच को हराकर एटीपी वल्र्ड टूर फाइनल्स का खिताब अपने नाम कर लिया और अब वह नंबर एक रैंकिंग के साथ वर्ष का समापन करेंगे। 29 वर्षीय मरे ने रविवार को यहां ओटू एरिना में हुए बहुप्रतीक्षित खिताबी मुकाबले में जोकोविच को 6-3, 6-4 से पराजित कर अपना पहला एटीपी टूर फाइनल्स का खिताब जीत लिया। मरे ने यह मुकाबला एक घंटे 43 मिनट में जीता।

मरे की यह लगातार 24वीं जीत है।  फाइनल में मरे ने जोकोविच को दो सेटों में शून्य से हराया हालांकि अंतिम सेट काफी लंबा खींचा। इस जीत के साथ ही मरे का जोकोविच के खिलाफ करियर रिकॉर्ड 11-24 का हो गया है। ब्रिटिश खिलाड़ी ने इस वर्ष मई में भी जोकोविच को हराकर अपना पहला इटालियन खिताब जीता था। वहीं जोकोविच लगातार पांचवीं और कुल छठी बार वर्ष के आखिरी टूर्नामेंट का खिताब जीतने से चूक गयें। मरे ने इस साल चाइना कप,शंघाई मास्टर्स, विंबलडन और रियो ओलंपिक में स्वर्ण पदक अपने नाम किया है।

बार के ग्रैंड स्लेम विजेता मरे दो सप्ताह पहले ही सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविच को अपदस्थ कर रैंकिंग में नंबर वन पर पहुंचे थे और अब वह एटीपी वल्र्ड टूर फाइनल्स में खिताब जीतने के बाद वर्ष का समापन नंबर एक के रूप में करेंगे। मरे ने अपना पहला एटीपी टूर फाइनल्स का खिताब जीतने के बाद कहा, इस तरह के मैचों में जोकोविच के खिलाफ खेलना एक विशेष बात है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You