खिताब के साथ साथ नंबर एक के लिए भी भिड़ेंगे मरे-जोकोविच

  • खिताब के साथ साथ नंबर एक के लिए भी भिड़ेंगे मरे-जोकोविच
You Are HereTennis
Sunday, November 20, 2016-9:31 AM

लंदन: विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अपनी जीत की लय को बरकरार रखते हुए जापान के केई निशिकोरी को पराजित कर एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स के फाइनल में प्रवेश कर लिया है जहां अब खिताब के साथ साथ नंबर एक स्थान के लिए उनका मुकाबला विश्व के नंबर एक खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे से होगा।   29 वर्षीय जोकोविच ने सेमीफाइनल मुकाबले में 5वीं सीड निशिकोरी को 6-1, 6-1 से शिकस्त दिया। जोकोविच ने यह मुकाबला एक घंटे 6 मिनट में अपने नाम किया। वहीं पहले सेमीफाइनल में विश्व के नंबर एक ब्रिटेन के एंडी मरे ने कनाडा के मिलोस राओनिक को 5-7, 7-6, 7-6 से हराकर कर फाइनल में प्रवेश किया। 

दो सप्ताह पहले ही मरे ने सर्बियाई खिलाड़ी के 122 सप्ताह तक रैंकिंग में शीर्ष पर रहने के बाद उन्हें अपदस्थ कर खुद नंबर वन रैंकिंग हासिल कर ली थी। लेकिन अब जो इस खिताब को जीतेगा वह 2016 का समापन शीर्ष खिलाड़ी के रूप में करेगा। मरे और जोकोविच अब 35वीं बार एक दूसरे से भिड़ेंगे। 

जोकोविच का मरे के खिलाफ 24-10 का रिकॉर्ड है। उन्होंने पिछले 15 मैचों में से 13 में मरे को मात दी है। इनमें आस्ट्रेलियन ओपन, मैड्रिड ओपन और फ्रेंच ओपन भी शामिल है। हालांकि मरे ने इस वर्ष मई में जाकोविच को हराकर अपना पहला इटालियन खिताब जीता था।  
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You