न्यूजीलैंड को 200 पर ढेर कर पाकिस्तान ने ली बढ़त

  • न्यूजीलैंड को 200 पर ढेर कर पाकिस्तान ने ली बढ़त
You Are HereCricket
Saturday, November 19, 2016-1:37 PM

क्राइस्टचर्च: पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों राहत अली, सोहेल खान और मोहम्मद आमिर ने अपनी टीम को मुकाबले में वापिस लाते हुए यहां पहले टैस्ट के तीसरे दिन न्यूजीलैंड की पहली पारी को लंच से पहले ही 200 रन पर निपटाने के बाद दिन का खेल पूरा होने तक अपनी पारी में 62 रन की बढ़त भी बना ली। 

न्यूजीलैंड के पदार्पण गेंदबाज कॉलिन डी ग्रैंडहोमे ने 41 रन पर 6 विकेट लेकर पाकिस्तानी टीम को उसकी पहली पारी में 133 रन पर ही ढेर कर दिया था। लेकिन फिर मेहमान टीम ने जवाबी हमला करते हुये मैच के तीसरे दिन शनिवार को यहां न्यूजीलैंड की पहली पारी 59.5 ओवर में 200 रन पर ही ढेर कर दी।  इसके बाद अपनी दूसरी पारी के लिये उतरी पाकिस्तानी टीम ने दिन का खेल पूरा होने तक 66 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 129 रन बना लिए। उसे इससे 62 रन की अहम बढ़त मिल गयी है और अभी 3 विकेट सुरक्षित हैं। 

पाकिस्तानी बल्लेबाज असाद शफीक 6 रन और सोहेल खान 22 रन बनाकर नाबाद हैं। पाकिस्तान की ओर से अजहर अली ने 31 रन और बाबर आजम ने 29 रन की अहम पारियां खेलीं।  तेज गेंदबाजों के लिए मददगार इस पिच पर न्यूजीलैंड के लिए मध्यम तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 15 ओवर में 18 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट लिए। उन्होंने अजहर (31), सरफराज अहमद(02) और मोहम्मद आमिर(06) के विकेट चटकाये। नील वेगनर ने 21 रन देकर पाकिस्तान के दो बल्लेबाजों को आउट किया जबकि टिम साउदी और ग्रैंडहोमे ने 1-1 विकेट लेकर पाकिस्तान की बढ़त को नियंत्रित रखने का अच्छा प्रयास किया। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You