गुलाबी गेंद से 400 वां टैस्ट खेलने उतरेगा पाकिस्तान 

  • गुलाबी गेंद से 400 वां टैस्ट खेलने उतरेगा पाकिस्तान 
You Are HereCricket
Thursday, October 13, 2016-8:46 AM

दुबई: अपनी नंबर एक रैंकिंग भारत को गंवा चुका पाकिस्तान दुबई इंटरनेशन स्टेडियम में गुरुवार को जब वैस्टइंडीज के खिलाफ पहला टैस्ट खेलने उतरेगा तो यह उसका 400 वां टैस्ट होगा।  

पाकिस्तान और वैस्टइंडीज के बीच दिन-रात्रि का यह टैस्ट गुलाबी गेंद से खेला जाएगा। दोनों टीमें पहली बार गुलाबी गेंद से दिन रात्रि टैस्ट खेलेंगी। गुलाबी गेंद से यह दूसरा दिन-रात्रि टैस्ट होगा। आस्ट्रेलिया और न्सूजीलैंड ने गत वर्ष एडिलेड में फ्लड लाइट में टैस्ट खेला था। दोनों देशों में प्रथम श्रेणी मैच फ्लड लाइट में खेले जा चुके हैं लेकिन टैस्ट मैच को गुलाबी गेंद को फ्लड लाइट में खेलना उनके लिए एक अलग अनुभव होगा। पाकिस्तान के बल्लेबाज अजहर अली ने कहा कि यह एक अलग चुनौती होगी लेकिन हम इसे लेकर रोमांचित हैं। यह हमारे लिए ही नहीं बल्कि दर्शकों के लिए भी एक रोमांचक अनुभव होगा। 

पाकिस्तान के लिए यह महत्वपूर्ण मैच है क्योंकि इस मैच में उतरते ही उसके 400 टैस्ट पूरे हो जाएंगे। पाकिस्तान ने अपना पहला टेस्ट 1952 में दिल्ली में भारत के खिलाफ खेला था। एक टेस्ट टीम के रूप में पाकिस्तान ने लगभग 64 वर्षों के अपने सफर में अब तक 128 मैच जीते ,113 हारे और 158 ड्रा खेले।  दूसरी तरफ वैस्टइंडीज ने पिछले 10 वर्षों में विदेशी जमीन पर सिर्फ 4 टैस्ट जीते हैं और 25 मैच गंवाए हैं। इनमें से 3 जीत तो बंगलादेश के खिलाफ ही है। उन्होंने एक अन्य जीत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ में दिसंबर 2007 में हासिल की थी। वैस्टइंडीज ने हाल में भारत से घरेलू सीरीज 0-2 से गंवाई थी। पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह अपने 100 टैस्ट विकेट पूरे करने से 5 विकेट दूर हैं। शाह ने अब तक 16 टैस्ट खेले हैं और यदि दुबई में वह यह उपलब्धि हासिल कर लेते हैं तो वह सबसे तेज 100 विकेट पूरे करने में संयुक्त दूसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे।  


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You