रैना और रहाणे नहीं बल्कि इस खिलाड़ी पर रहेंगी सबकी नजरें

Edited By ,Updated: 11 Jan, 2017 07:25 PM

raina and rahane

भारत ‘ए’ और इंग्लैंड के बीच कल यहां होने वाले दूसरे और अंतिम अभ्यास मैच में सभी की नजरें युवा रिषभ पंत पर टिकी होंगी...

मुंबई: भारत ‘ए’ और इंग्लैंड के बीच कल यहां होने वाले दूसरे और अंतिम अभ्यास मैच में सभी की नजरें युवा रिषभ पंत पर टिकी होंगी जो मौजूदा घरेलू सत्र में ढेरों रन बना चुके हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से पहले यह अंतिम अभ्यास मैच होगा। एकदिवसीय श्रृंखला की शुरूआत रविवार को पुणे में होगी। पिछले जूनियर विश्व कप में वेस्टइंडीज से हारकर उप विजेता रही भारत की अंडर 19 टीम के सदस्य रहे पंत ने हाल के समय में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है।  

रणजी सत्र की शुरूआत में पंत ने महाराष्ट्र के खिलाफ नौ छक्कों और 42 चौकों की मदद से 308 रन बनाए जबकि झारखंड के खिलाफ भी तूफानी शतकीय पारी खेली जिसकी बदौलत इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए उन्हें भारतीय टी20 टीम में जगह मिली। महेंद्र सिंह धोनी का उत्तराधिकारी माने जा रहे विकेटकीपर बल्लेबाज पंत को ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच रास आएगी जिस पर अच्छा उछाल होता है और गेंद बल्ले पर आती है जैसा कि कल रात के दिन-रात्रि अभ्यास मैच में भी दिखा जिसे इंग्लैंड ने जीता। पंत के अलावा नजरें झारखंड के इशान किशन पर भी टिकी होंगी जो अंडर 19 विश्व कप टीम में उनके साथी थे। इशान भी विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और इस मैच के लिए उन्हें विकेटकीपर बनाया गया है। 

कप्तान अजिंक्य रहाणे चोट के बाद वापसी कर रहे हैं और यह रिहैबिलिटेशन के बाद उनका पहला मैच होगा और वह एकदिवसीय श्रृंखला से पहले लय में आने की कोशिश करेंगे।  एकदिवीय टीम में स्थान गंवाने वाले लेकिन टी20 टीम के सदस्य सुरेश रैना भी अच्छी पारी खेलना चाहेंगे। भारत ए में अनुभवी बल्लेबाज शेल्डन जैकसन के अलावा विजय शंकर, परवेज रसूल और दीपक हुड्डा जैसे आलराउंडर भी हैं।  गेंदबाजी की बागडोर अनुभवी तेज गेंदबाजों आर विनय कुमार, अशोक डिंडा और प्रदीप सांगवान के हाथों में होगी जबकि बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम भी टीम का हिस्सा हैं। इंग्लैंड भी अपने मुख्य आलराउंडर बेन स्टोक्स, विकेटकीपर जानी बेयरस्टा और तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट को उतारना चाहेगा जिन्हें कल रिजर्व रखा गया था। मुख्य बल्लेबाज जो रूट के हालांकि इस मुकाबले मंे खेलने की उम्मीद नहीं है क्योंकि वह कल ही टीम से जुड़ेंगे और फिर इसके बाद टीम के साथ पहले वनडे के लिए पुणे जाएंगे।  कल का मैच दिन में खेला जाएगा।

टीमें इस प्रकार हैं:
भारत ए: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रिषभ पंत, सुरेश रैना, दीपक हुड्डा, इशान किशन, शेल्डन जैकसन, विजय शंकर, शाहबाज नदीम, परवेज रसूल, आर विनय कुमार, प्रदीप सांगवान और अशोक डिंडा। 

इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जानी बेयरस्टा, जेक बाल, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, लियाम डासन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जेसन राय, बेन स्टोक्स, डेविड विली और क्रिस वोक्स।  समय: मैच सुबह नौ बजे शुरू होगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!