300 विकेट को लेकर अतिरिक्त दबाव नहीं: अश्विन 

  • 300 विकेट को लेकर अतिरिक्त दबाव नहीं: अश्विन 
You Are HereCricket
Tuesday, October 18, 2016-12:54 PM

चेन्नई: स्टार आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का मानना है कि घरेलू सत्र के आगामी दस टैस्ट मैचों में 300 टेस्ट विकेट तक पहुंचने के बारे में सोचकर वह खुद पर अतिरिक्त दबाव नहीं बनाना चाहते हैं क्योंकि इससे खिलाड़ी खेल का आनंद नहीं उठा सकता।  

अश्विन ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि अभी मैं किसी आंकड़े या किसी लक्ष्य का पीछा करने के बारे में नहीं सोच रहा हूं। मैं अभी जिस स्थिति में हूं केवल उसका आनंद ले रहा हूं। जब आप अच्छा प्रदर्शन कर रहे होते हो तो आप इस बारे में नहीं सोचते कि आप कितना अच्छा कर रहे हो क्योंकि इससे आप खेल का लुत्फ नहीं उठा सकते। इसलिए अभी मैं वास्तव में आगे के बारे में नहीं सोच रहा हूं।

अश्विन ने अब तक 39 टैस्ट मैचों में 220 विकेट लिए हैं जो कि रिकार्ड है। उन्होंने हाल ही न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टैस्ट सीरीज में कुल 27 विकेट झटके हैं और और सातवीं बार मैन आफ द सीरीज चुने गए हैं। अश्विन ने स्वीकार किया कि अभी वह अपने करियर के सबसे अच्छे दौर से गुजर रहे हैं। 30 वर्षीय अश्विन ने कहा कि पिछले एक साल या उससे पहले से मैंने कहा कि मैं अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं। मेरी लय और मेरा एक्शन वैसा ही है जैसा मैं चाहता हूं। हां मैं अपने खेल पर गहराई से विचार करता हूं। मैं यह समझने की कोशिश कर रहा हूं कि क्या सही हुआ और क्या गलत। हालांकि उन्होंने कहा कि कई बार लय हासिल करना मुश्किल होता है और इसमें थोड़ा समय लगता है।  

टैस्ट क्रिकेट में अब तक 7 बार 'मैन आफ द सीरीज' रहे चुके अश्विन ने आगामी इंगलैंड सीरीज को लेकर कहा कि इंगलैंड की टीम बहुत अच्छी टीम है और उन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता। सीरीज को लेकर मैं काफी अभ्यास कर रहा हूं। इंगलैंड सीरीज के लिए खुद को तराताजा रखने के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से आराम लेना जरुरी था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You