गेंद से छेड़छाड़ के आरोप में फंसे दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर डुप्लेसिस

  • गेंद से छेड़छाड़ के आरोप में फंसे दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर डुप्लेसिस
You Are HereCricket
Friday, November 18, 2016-2:05 PM

दुबई: दक्षिण अफ्रीका के कार्यवाहक कप्तान फाफ डुप्लेसिस पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आज गेंद से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया। आईसीसी ने बयान में पुष्टि की है कि हाल में आस्ट्रेलिया में टैस्ट श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका की जीत के दौरान टीम की अगुआई करने वाले डुप्लेसिस पर आईसीसी की आचार संहिता के नियम 2.2.9 के उल्लंघन आरोप लगाया गया है जो गेंद की स्थिति में बदलाव करने से संबंधित है। 

आईसीसी ने बयान में कहा कि टेलीविजन फुटेज देखने के बाद लगता है कि मंगलवार को खत्म हुए दूसरे टैस्ट के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस गेंद पर कृत्रिम चीज लगा रहे हैं जिसके बाद उन पर आईसीसी आचार संहिता के नियम 2.2.9 के उल्लंघन का आरोप लगा है।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने आचार संहिता के नियम 3.1.3 के तहत अपने अधिकार का इस्तेमाल करते हुए यह आरोप लगाए हैं। डुप्लेसिस ने दोष स्वीकार करने से इनकार किया है और ऐसे में आईसीसी मैच रैफरी के एलीट पैनल के एंडी पाइक्राम्ट मामले की सुनवाई करेंगे। यह कथित घटना मंगलवार सुबह हुई थी जब टीवी फुटेज में लगा कि गेंद की स्थिति बदलने के लिए डुप्लेसिस गेंद पर लार लगा रहे हैं जो मिंट या टाफी खाने से बनी जो कृत्रिम पदार्थ है।  
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You