साउथ अफ्रीका ने बदल दिया ऑस्ट्रेलिया का इतिहास

  • साउथ अफ्रीका ने बदल दिया ऑस्ट्रेलिया का इतिहास
You Are HereCricket
Thursday, October 13, 2016-2:51 PM

केपटाउनः दक्षिण अफ्रीका ने पांचवें और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आस्ट्रेलिया को 31 रन से हराकर श्रृंखला 5-0 से जीतकर क्लीनस्वीप किया । वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहली बार 5 मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा है।

वनडे रैंकिंग में शीर्ष की टीम आस्ट्रेलिया को वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहली बार 5 मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा है। दक्षिण अफ्रीका ने 8 विकेट पर 327 रन बनाये और आस्ट्रेलिया को 296 रन पर समेट कर मुकाबला 31 रन से अपने नाम कर लिया। 

बुधवार को न्यूलैंड्स मैदान पर खेले गए आखिरी वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुये राइली रूसो (122) और जेपी ड्यूमिनी (73) के बीच चौथे विकेट के लिएये हुई 178 रन की विशाल साझेदारी के दम पर निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 327 रन का विशाल स्कोर बनाया। दक्षिण अफ्रीका का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे विकेट के लिए यह अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है।  

रूसी ने 118 गेंदों में 122 रन की अपनी शतकीय पारी में 14 चौके और दो छक्के लगाए। रोसू को क्रिस ट्रीमेन ने मिशेल मार्श के हाथों कैच कराया। ड्यूमिनी ने 57 गेंदों में आठ चौकों की मदद से शानदार 73 रन बनाए। उन्हें जो मेनी ने जॉर्ज बैली के हाथों कैच कराया। विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर ने 4 चौकों की मदद से 29 गेंदों पर 39 रन की तेजतर्रार पारी खेली। आस्ट्रेलिया की तरफ से ट्रीमेन और मेनी ने को 3-3 विकेट जबकि स्कॉट बोलैंड को दो विकेट मिले। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You