मोहाली में अजेय बढ़त के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

  • मोहाली में अजेय बढ़त के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया
You Are HereCricket
Thursday, November 24, 2016-12:00 PM

मोहाली:  विश्व की नंबर एक टैस्ट टीम इंडिया के लिए मोहाली उसका गढ़ रहा है जहां वह पिछले 22 वर्षों से अपराजित है। भारत और इंगलैंड के बीच इस मैदान पर 26 नवंबर से 5 मैचों की सीरीज का तीसरा टैस्ट खेला जाना है। भारत सीरीज में विशाखापत्तनम में खेला गया दूसरा टैस्ट 246 रन के विशाल अंतर से जीतकर 1-0 की बढ़त बना चुका है और अब मोहाली के अपने गढ़ में उसका लक्ष्य इस बढ़त को दोगुना करना होगा। 

मोहाली स्टेडियम भारत के लिए लकी 
भारत ने इस मैदान पर अपने पिछले 3 टैस्टों में आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका जैसी दिग्गज टीमों को हराया और अब उसके निशाने पर इंगलैंड की टीम होगी। मोहाली में टैस्ट क्रिकेट की शुरुआत दिसंबर 1994 में हुई थी और तब वैस्टइंडीज ने भारत को 243 रन से हराया था। लेकिन उसके बाद से इस मैदान पर खेले गए 11 टैस्टों में भारत ने एक भी मैच नहीं गंवाया है। इन 11 टैस्टों में भारत ने 6 टैस्ट जीते हैं और 5 टैस्ट ड्रॉ खेले हैं। 

इस स्टेडियम में 3 में से 2 मुकाबले जीत चुका है भारत 
भारत और इंगलैंड का मोहाली में 3 बार मुकाबला हुआ है जिनमें भारत दो बार जीता है और एक टैस्ट ड्रॉ रहा है। भारत ने दिसंबर 2001 में इंगलैंड को दस विकेट से पराजित किया था। भारत ने फिर मार्च 2006 में इंगलैंड को 9 विकेट से हराया जबकि दिसंबर 2008 में दोनों टीमों के बीच मैच ड्रॉ छूटा।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You