श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले विराट कोहली ने दिया ये बयान

  • श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले विराट कोहली ने दिया ये बयान
You Are HereSports
Tuesday, July 25, 2017-5:18 PM

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज संकेत दिए कि आलराउंडर हार्दिक पंड्या को कल से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रहे पहले क्रिकेट टेस्ट में पदार्पण का मौका मिल सकता है। भारत जब 2015 में गाले में पांच गेंदबाजों के साथ उतरा था तो उसने अंतिम एकादश में एक बल्लेबाज कम रखा था। कोहली की अगुआई वाली टीम को उस समय शिकस्त का सामना करना पड़ा था। पंड्या की मौजूदगी कोहली को टीम में वांछित संतुलन देती है। यह आलराउंडर 140 किमी प्रति घंटे के आसपास की रफ्तार के साथ गेंदबाजी कर सकता है और निचले क्रम का सक्षम बल्लेबाज भी है।

हमारे पास है विकेट हासिल करने वाला गेंदबाज
कोहली ने कहा कि पिछली बार हमें लगता है कि हमने संभवत: एक बल्लेबाज कम खिलाया और पांचवां गेंदबाज मैच में काफी कुछ नहीं करता। हमारे पास दोबारा ये विकल्प हैं लेकिन साथ ही हमारी टीम में बेहतरीन संतुलन भी है। हमारे पास हार्दिक पंड्या जैसा खिलाड़ी है जो विकेट हासिल करने वाला गेंदबाज है। वह जो भी मैच खेलता है चाहे पिच किसी भी तरह की हो, उसमें विकेट लेने की क्षमता है। उसके खेलने की संभावना काफी अ‘छी है। कोहली ने बताया कि भारत ने जो अगले दो टेस्ट जीते उसमें स्टुअर्ट बिन्नी का योगदान कैसे अहम बन गया। उन्होंने कहा कि 2015 दौरे पर अगले दो टैस्ट में हम आलराउंडर (बिन्नी) के साथ खेले और इसने सारा अंतर पैदा किया। अतिरिक्त बल्लेबाज ने हमें मजबूती दी। हमने उससे सबक सीखा है और चीजों को महसूस करने की जगह हम इस बार श्रृंखला में सीधे इन चीजों को लागू करेंगे। 20 विकेट चटकाने के लिए आपको अपने सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइक गेंदबाजों की जरूरत होती है।

बेंच पर बैठे हुए खिलाड़ी भी हैं प्रतिभाशाली
कप्तान ने साथ ही कहा कि उन्हें क्रम को लेकर कोई ङ्क्षचता नहीं है क्योंकि टीम में अंतिम एकादश नहीं बल्कि बेंच पर बैठे हुये खिलाड़ी भी काफी प्रतिभाशाली हैं और यही कारण है कि वह इस दौरे का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा मैं मानता हूं कि धवन और मुकुंद के लिये अ‘छा प्रदर्शन कर खुद को साबित करने का यह अ‘छा मौका हो सकता है। लेकिन राहुल भी अ‘छे खिलाड़ी हैं। वह अभी चोटिल हैं और यह खेल का हिस्सा है। मैं भी हाल में चोटिल रहा और यह अहसास खिलाडिय़ों के लिये अ‘छा नहीं होता है। लेकिन हमें इस स‘चाई को स्वीकार करना होगा। राहुल की अभी सर्जरी भी हुई है और मुझे यकीन है कि वह जल्द ही वापसी कर लेंगे।Þ  

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You