ये रहे दूसरे वनडे में भारत की शानदार जीत के 5 'हीरो'

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Sep, 2017 01:28 PM

virat kohli

कप्तान विराट कोहली (92) की बेहतरीन पारी के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से भारत ने विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया को गुरूवार को यहां ईडन गार्डन में दूसरे वनडे में 50 रन से पीटकर 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली....

नई दिल्ली:  कप्तान विराट कोहली (92) की बेहतरीन पारी के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से भारत ने विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया को गुरूवार को यहां ईडन गार्डन में दूसरे वनडे में 50 रन से पीटकर 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली।  भारत ने विराट की कप्तानी पारी से 50 ओवर में 252 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और ऑस्ट्रेलिया को 43.1 ओवर में 202 रन पर निपटा दिया। भारत ने इस तरह अपनी लगातार 11 वीं जीत हासिल कर ली। वैसे तो इस मैच में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने अपना महत्वपूर्ण रोल अदा किया, लेकिन ये 5 खिलाड़ी रहे जीत के हीरो-

विराट कोहली
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस लिस्ट सबसे पहले नंबर पर आते है और इस मैच में उन्होंने धमाकेदार पारी खेली और 92 रन बनाए, जिसमें 8 चौके थे। उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। विराट कोहली को शतक पूरा न करने का मलाल जरुर रहेंगा क्योंकि अगर वो इसे पूरा कर लेते तो वन-डे क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे नंबर पर आ जाते। 
PunjabKesari
अजिंक्य रहाणे
अंजिंक्य रहाणे ने भी अपनी बल्लेबाजी से अॉस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर दबाव बना दिया था और मैच की अच्छी शुरुआत की। रहाणे ने बेहतरीन वापसी करते हुए 64 गेंदों में 7 चौको की मदद से 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। रहाणे ने अपनी पारी के दौरान दो शॉट्स ऐसे खेले, जिसने सभी फैंस का दिल जीत लिया।
PunjabKesari
कुलदीप यादव
कुलदीप यादव एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे और पिछले 27 वर्षों के दौरान यह कारनामा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। इस चाइनामैन गेंदबाज ने पारी के 33वें ओवर में मैथ्यू वेड (दो) को बोल्ड किया, एशटन एगर को पगबाधा आउट किया और पैट कमिन्स को धोनी के हाथों कैच कराकर हैट्रिक पूरी की। उनसे पहले चेतन शर्मा और कपिल देव ने वनडे में भारत की तरफ से हैट्रिक बनाई थी। 
PunjabKesari
महेंद्र सिंह धोनी 
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस मैच में चाहे अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाएं, लेकिन उन्होंने विकेटकींपिग और खिलाड़ियों की मदद कर मैच का रुख ही बदल दिया। इनकी जादुई स्टपिंग से सभी हैरान रह गए और मैक्सवेल भी जब तक गेंद समझते, धोनी ने उन्हें आउट कर दिया। 
PunjabKesari
भुवनेश्वर कुमार 
भुवनेश्वर कुमार ने पहले बल्ले से 33 गेंदों में एक चौके की मदद से 20 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। फिर उन्होंने गेंदबाजी में कमाल करते हुए 6।1 ओवर में दो मेडन सहित सिर्फ 9 रन देकर 3 विकेट लिए। 
PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!