भारत के दबाव के आगे झुका पाक, कुलभूषण जाधव की पत्नी को दी मिलने की इजाजत

  • भारत के दबाव के आगे झुका पाक, कुलभूषण जाधव की पत्नी को दी मिलने की इजाजत
You Are HereLatest News
Friday, November 10, 2017-9:39 PM

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को उनकी पत्नी से मिलने की इजाजत मिल गई है। इसे एक बार फिर से भारत की कूटनीतिक जीत माना जा रहा है। भारत और अंतराष्ट्रीय कोर्ट ने पाकिस्तान को झुकने को मजबूर किया। भारत अंतराष्ट्रीय कोर्ट में पाकिस्तान को पहले भी पटखनी दे चुका है।

पाकिस्तान सरकार जासूसी के आरोप में मौत की सजा पाए भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को उसकी पत्नी से मिलने का मौका देने को राजी हो गई है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने शुक्रवार को एक वक्तव्य में कहा कि पाकिस्तान सरकार ने जाधव को उसकी पत्नी से मिलने का इंतजाम करने का फैसला किया है और इस्लामाबाद स्थित भारतीय  उच्चायोग को शुक्रवार को इस बारे में अवगत करा दिया गया है।

वक्तव्य में यह भी कहा गया है कि जाधव उर्फ हुसैन मुबारक पटेल भारतीय नौसेना का कंमाडर है और वह भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ के लिए काम करता है। उसे पाकिस्तान में अवैध रूप से रहते तीन मार्च 2016 को पकड़ा गया था। भारत ने कुलभूषण जाधव से राजनयिक संपर्क की अनगिनत अपीलें कीं लेकिन पाकिस्तान सरकार ने उस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी।

इस बीच उसे एक सैन्य अदालत से मौत की सजा सुनाए जाने के बाद भारत ने अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय का दरवाजा खटखटाया जिस पर न्यायालय ने उसके मृत्युदंड पर मुकदमे का फैसला होने तक रोक लगा दी। इस मामले में अभी सुनवाई जारी है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You